लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे फेज के लिए आज पीएम मोदी और राहुल गांधी करेंगे प्रचार

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 9, 2019, 9:04 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे फेज के लिए आज पीएम मोदी और राहुल गांधी करेंगे प्रचार
पीएम मोदी और राहुल गांधी आज झारखंड में दो-दो चुनावी सभाएं करेंगे

पीएम मोदी (PM Modi) की पहली सभा बरही में 11.30 बजे होगी. वहीं दूसरी सभा बोकारो के सेक्टर-5 स्थित पुस्तकालय मैदान में होगी. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) 12.30 बजे बड़कागांव हाईस्कूल मैदान में पहली जनसभा करेंगे. उसके बाद रांची के बीआईटी मेसरा मैदान में 1.30 बजे उनकी दूसरी सभा होगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड में तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के लिए सरगर्मी तेज है. सभी दलों के स्टार प्रचारकों की ताबड़तोड़ सभाएं हो रही है. आज बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) दो-दो सभाएं करेंगे. पीएम की पहली सभा बरही में 11.30 बजे होगी. वहीं दूसरी सभा बोकारो के सेक्टर-5 स्थित पुस्तकालय मैदान में होगी. पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजरद दोनों जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. वहीं झारखंड चुनाव में दूसरी बार प्रचार करने आ रहे राहुल गांधी 12.30 बजे बड़कागांव हाईस्कूल मैदान में पहली जनसभा करेंगे. उसके बाद रांची के बीआईटी मेसरा मैदान में 1.30 बजे उनकी दूसरी सभा होगी. दोनों चुनावी सभा कर वो 3.30 बजे दिल्ली लौट जाएंगे.

झारखंड में तीसरे चरण के चुनाव में 12 दिसम्बर को 17 सीटों पर मतदान होना है. इनमें पांच सीटों के मतदाताओं को मतदान के लिए 2 घंटे का अतिरिक्त वक्त मिलेगा. रांची, हटिया, कांके, रामगढ़ और बरकट्ठा में सुबह सात से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी. शेष 12 सीटों पर दोपहर 3 बजे ही मतदान खत्म हो जाएगा. इन 17 सीटों के लिए कल यानी मंगलवार शाम तक प्रचार थम जाएगा.

इससे पहले दो चरणों के चुनाव में 33 सीटों पर मतदान संपन्न हो चुका है. सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ नंबर 36 पर आज पूनर्मतदान हो रहा है. वहां 7 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव के दौरान पुलिस और ग्रामीणों के बीच झड़प हो गई थी. जिसमें एक ग्रामीण की मौत हो गई थी और थानेदार समेत कुछ पुलिसवाले घायल हो गये थे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने इस बूथ पर मतदान को रद्द कर दिया था.  हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ये खुलासा हो गया कि ग्रामीण जिलानी अंसारी की मौत पुलिस की गोली से नहीं चाकू लगने से हुई. इस झड़प में घायल एक और ग्रामीण को पुलिस की गोली लगी, जिसका रांची के रिम्स में इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें- आपसी विवाद में जवान और कंपनी कमांडर ने एक-दूसरे को मारी गोली, दोनों की मौत

 

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 9:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर