लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: PM मोदी आज खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे चुनावी सभा

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: December 3, 2019, 10:02 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: PM मोदी आज खूंटी और जमशेदपुर में करेंगे चुनावी सभा
पीएम मोदी आज झारखंड में दो चुनावी सभाएं करेंगे (फाइल फोटो)

पीएम मोदी (PM Modi) सुबह साढ़े 11 बजे दिल्ली से रांची पहुंचेंगे. यहां से वो हेलिकॉप्टर से खूंटी जाकर चुनावी सभा करेंगे. खूंटी के बाद डेढ़ बजे जमशेदपुर के गोपाल मैदान में भी उनका चुनावी कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी कोल्हान के सभी 14 पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करेंगे.

  • Share this:
रांची. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को दूसरी बार चुनावी दौरे पर झारखंड (Jharkhand) आ रहे हैं. वो यहां राजधानी रांची (Ranchi) से सटे खूंटी (Khunti) और जमशेदपुर (Jamshedpur) में दो चुनावी सभाओं (Election Rally) को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी (PM Modi) सुबह साढ़े 11 बजे दिल्ली से रांची पहुंचेंगे. यहां से वो हेलिकॉप्टर से खूंटी जाकर चुनावी सभा करेंगे. खूंटी के बाद डेढ़ बजे जमशेदपुर के गोपाल मैदान में भी उनका चुनावी कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी कोल्हान के सभी 14 पार्टी प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील करेंगे. सभी प्रत्याशी मंच पर मौजूद रहेंगे. जमशेदपुर में रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी रांची होते हुए दिल्ली लौट जाएंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए खूंटी और जमशेदपुर में सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं.




7 दिसंबर को दूसरे चरण के चुनाव में 20 सीटों पर होगा मतदान

बता दें कि झारखंड में दूसरे चरण के चुनाव के लिए सात दिसंबर को वोटिंग होगी. इस चरण में 20 सीटों पर मतदान होगा. चुनाव के दूसरे चरण में मुख्यमंत्री रघुवर दास, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा समेत कई मंत्रियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो जाएगा. इसे देखते हुए पार्टी ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है. हर दिन अलग-अलग केंद्रीय मंत्रियों की चुनावी सभाएं हो रही हैं. इससे पहले 30 नवंबर को हुए पहले चरण के चुनाव में लगभग 65 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. पहले चरण के चुनाव प्रचार के तहत पीएम मोदी ने बीते 25 नवंबर को नक्सल प्रभावित पलामू और गुमला में दो सभाएं की थीं.सोमवार को चक्रधरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी को चैलेंज करते हुए कहा था कि वो कांग्रेस के 55 साल का शासन और हमारे (बीजेपी) पांच साल का शासन का हिसाब लेकर मैदान में आएं. हमने पांच साल के अंदर विकास की गंगा को आदिवासी और पिछड़े समाज के घर में बहाया है. इसके जवाब में सिमडेगा की चुनावी सभा में राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी का लक्ष्य एक ही है कि झारखंड से पैसा, जमीन और बिजली छीनकर बड़े उद्योगपतियों को दो. इसलिए झारखंड में ऐसी सरकार नहीं चाहिए. बीजेपी धर्म और संस्कृति के नाम पर लोगों को कुचलती है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोले- बीजेपी धर्म और संस्कृति के नाम पर लोगों को कुचलती है, झारखंड में ऐसा नहीं होने देंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 3, 2019, 9:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर