लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सत्तापक्ष बोला- सीएम रघुवर के नेतृत्व में तैयार हैं हम

News18 Jharkhand
Updated: November 1, 2019, 3:29 PM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव 2019: सत्तापक्ष बोला- सीएम रघुवर के नेतृत्व में तैयार हैं हम
विधानसभा चुनाव के लिए आजसू ने बीजेपी से 10 सीट की मांग की है. (फाइल फोटो)

बीजेपी (BJP) प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि चुनाव (Assembly Election) को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो गई है. बूथ स्तर तक हमारी तैयारी है. गठबंधन का भी खांका खींचा जा चुका है. एनडीए गठबंधन (NDA) रघुवर दास (Raghuvar Das) के नेतृत्व में मैदान में उतरेगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Election) की घोषणा होने वाली है. इस बीच सत्तापक्ष का दावा है कि वह चुनाव को लेकर तैयार है. बूथ स्तर तक सारी तैयारी कर ली गई है. बीजेपी (BJP) प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि चुनाव को लेकर हमारी तैयारी पूरी हो गई है. बूथ स्तर तक हमारी तैयारी है. गठबंधन का भी खांका खींचा जा चुका है. एनडीए गठबंधन (NDA) रघुवर दास (Raghuvar Das) के नेतृत्व में मैदान में उतरेगा. बीजेपी प्रवक्ता ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि शादी का वक्त आ गया, पर दूल्हा कौन होगा, इसका अबतक पता नहीं है. उन्होंने कहा कि जितने फेज में चुनाव होंगे, हम तैयार हैं.

आजसू प्रवक्ता देवशरण भगत ने कहा कि पार्टी चुनाव को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली है. अब मैदान में उतरने का इंतजार है. लोजपा प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रधान ने भी चुनाव तैयारी पूरी होने का दावा किया. एनडीए गठबंधन के तहत आजसू और लोजपा, बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. आजसू ने 10 और लोजपा ने 6 सीटों की मांग की है. लोजपा ने जरमुंडी, नाला, पोड़ैयाहाट, हुसैनाबाद, बड़कागांव और लातेहार की सीटें बीजेपी से मांगी है. हालांकि आजसू ने सीटें तय नहीं की हैं.

2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 37 और आजसू को 5 सीटें मिली थीं. बाद में झारखंड विकास मोर्चा (जेवीएम) के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद भाजपा विधायकों की संख्या 43 हो गई. जेएमएम को 19, जेवीएम को 8 और कांग्रेस को 6 एवं अन्य को 6 सीटों पर जीत मिली थी. लोजपा एक सीट शिकारीपाड़ा पर चुनाव लड़ी थी, लेकिन हार गई थी. आजसू को 8 में से 5 सीटों पर जीत मिली थी.

(इनपुट- दिवाकर तिवारी व भुवन किशोर)

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव का आज हो सकता है ऐलान, चुनाव आयोग करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...