Home /News /jharkhand /

झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस समारोह आज: सम्मानित होंगे उत्कृष्ट MLA और कर्मचारी

झारखंड विधानसभा का स्थापना दिवस समारोह आज: सम्मानित होंगे उत्कृष्ट MLA और कर्मचारी

झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस पर सम्मानित होंगे विधायक और कर्मचारी

झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस पर सम्मानित होंगे विधायक और कर्मचारी

Jharkhand Assembly Foundation Day: झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस 22 नवंबर को मनाया जा रहा है. झारखंड विधानसभा भवन का 465 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किया गया था. यह 39 एकड़ भूमि पर फैला हुआ है. जिसमें 162 विधायकों के बैठने की क्षमता है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड विधानसभा का 21वां स्थापना दिवस आज यानी 22 नवंबर को है. विधानसभा (Jharkhand Assembly) के स्थापना दिवस के मौके पर राज्य के उत्कृष्ट विधायकों (MLA) को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा उत्कृष्ट कर्मियों को भी सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देश की सीमा पर शहीद हुए झारखंड के वीर सपूतों और नक्सल अभियान में शहीद हुए राज्य के पुलिसकर्मियों को सम्मान मिलेगा. कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) में राज्य के अव्वल जिले और महिला खिलाड़ियों को सम्मानित करने सहित अन्य कार्यक्रम भी होंगे. अब तक 9 विधायकों ने झारखंड विधानसभा स्पीकर का पद सुशोभित किया है.

झारखंड के पहले स्पीकर इंदर सिंह नामधारी को छोड़ अन्य किसी को अब तक दोबारा विधानसभा स्पीकर का दायित्व नहीं मिल पाया है. 22 नवंबर को सुबह 11:00 बजे विधानसभा परिसर में राज्यपाल  का आगमन होगा. राज्यपाल के आगमन के बाद, उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा. इसके बाद स्कूल की छात्राओं द्वारा स्वागत गान पेश होगा. 11 बजकर 20 मिनट पर अतिथियों का स्वागत और दीप प्रज्वलन कार्यक्रम होगा. जबकि, 11:30 में विधानसभा के अध्यक्ष अपना स्वागत भाषण देंगे.

झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस समारोह में राज्यपाल रमेश बैस, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्रनाथ महतो प्रमुख रूप से शामिल होंगे. समारोह के दौरान विधानसभा के उत्कृष्ट विधायक चुने गए भाजपा विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी को सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा समारोह के विधानसभा के हर श्रेणी के एक कर्मचारी को भी उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया जाएगा. इसके अलावा प्रदेश भर में झारखंड विधानसभा के स्थापना दिवस को लेकर कई और कार्यक्रम भी आयोजित होंगे.

Tags: Jharkhand Assembly Profile, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर