Home /News /jharkhand /

Jharkhand Assembly Winter Session: विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित, उठा JPSC का मुद्दा

Jharkhand Assembly Winter Session: विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित, उठा JPSC का मुद्दा

Assembly Winter Session 2021 LIVE: झारखंड विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Assembly Winter Session 2021 LIVE: झारखंड विधानसभा की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित कर दी गई है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Assembly Winter Session Adjourn: झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र शुक्रवार दोपहर बाद 12:20 बजे शुरू हुआ. सदन की कार्यवाही शुरू होते ही भाजपा विधायक ने जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में हुई कथित धांधली का मुद्दा उठाया. कुल 11 सदस्‍यों ने इस मसले पर कार्यस्‍थगन का प्रस्‍ताव लाया.

अधिक पढ़ें ...

रांची. इन दिनों झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है. विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को दोपहर बाद 12:20 बजे शुरू हुए. कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्‍यों ने झारखंड लोकसेवा आयोग (JPSC) की ओर से आयोजित सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में कथित धांधली का मुद्दा उठाया. विपक्षी सदस्‍यों ने इस मसले पर सरकार से जवाब मांगा. इसको लेकर सदन में बहस शुरू हो गई. हंगामे के बीच विधानसभा अध्‍यक्ष ने सदन की कार्यवाही को सोमवार (20 दिसंबर) तक के लिए स्‍थगित कर दिया. बता दें कि जेपीएससी-सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा में धांधली का मसला झारखंड हाई कोर्ट भी पहुंच चुका है. विपक्ष इस मसले पर सरकार को घेरने में जुटा है.

विधानसभा की कार्यवाही शुक्रवार को जैसे ही शुरू हुई विपक्षी पार्टी भाजपा (BJP) ने जेपीएससी-सिविल सर्विसेज परीक्षा में धांधली का मुद्दा उठाया. भाजपा विधायक भानुप्रताप शाही ने सबसे पहले यह मुद्दा उठाया. उन्‍होंने प्रारंभिक परीक्षा को रद्द करते हुए इस मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की. साथ ही उन्‍होंने जेपीएससी के अध्‍यक्ष अमिताभ चौधरी को भी बर्खास्‍त करने की मांग की. वहीं, भाकपा माले के विधायक विनोद कुमार सिंह ने कहा कि जेपीएससी से जुड़े मसले पर सरकार को जवाब देना चाहिए. विधानसभा में इस मसले पर बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि प्रारंभिक परीक्षा में गड़बड़ी हुई है और छात्र इसके खिलाफ सड़क पर उतर कर आंदोलन कर रहे हैं.

Cold Wave Alert: पूरे झारखंड में शीतलहर चलने के आसार, 4 डिग्री तक पहुंच सकता है तापमान

 कार्य स्‍थगन प्रस्‍ताव
जेपीएससी मसले पर विपक्षी दल पूरी तरह से आक्रामक दिखे. कुल 11 सदस्‍यों ने मिलकर इस मसले पर कार्य स्‍थगन प्रस्‍ताव लाया. तमाम सूचीबद्ध कार्य को रोक कर इस मसले पर बहस कराने की मांग करने लगे. विधानसभा अध्‍यक्ष ने इसे नामंजूर कर दिया. इसके बाद विधानसभा अध्‍यक्ष ने सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्‍थगित करने की घोषणा कर दी. बता दें कि विपक्षी दल ने पहले ही जेपीएससी-सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा पर‍िणाम में कथित गड़बड़ी को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई थी.

अनुपूरक बजट पेश
बता दें कि शुक्रवार को झारखंड विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश किया गया. झारखंड के वित्‍त मंत्री डॉक्‍टर रामेश्‍वर उरांव की ओर से 2926 करोड़ रुपये का दूसरा सप्‍लीमेंट्री बजट पेश किया गया. बता दें कि शीतकालीन सत्र पहले दिन सदन के अंदर शोक प्रस्ताव लाया गया. स्पीकर रवींद्रनाथ महतो, सीएम हेमंत सोरेन, बीजेपी के सचेतक बिरंची नारायण और संसदीय कार्यमंत्री आलमगीर आलम, प्रदीप यादव ने दिवंगत आत्माओं के प्रति शोक संवेदना प्रकट की. सीडीएस विपिन रावत, पूर्व विधायक साधु चरण महतो, बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष सदानंद सिंह, पूर्व मंत्री आस्कर फर्नांडिसस, लेखिका मनु भंडारी, वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ, पूर्व विस सदस्य मुसाफिर पासवान, अभिनेता अरविंद द्विवेदी समेत पिछले सत्र से लेकर इस सत्र तक दिवंगत हुए सभी पुण्यात्माओं को श्रद्धांजलि दी गई थी.

Tags: CM Hemant Soren, Jharkhand Assembly Profile, Winter Session

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर