Home /News /jharkhand /

ऑर्गेनाइज क्रिमिनल गैंग्स के अर्थतंत्र पर लगाम कसने में जुटा झारखंड ATS, अमन साव के बाद श्रीवास्तव गैंग पर शिकंजा

ऑर्गेनाइज क्रिमिनल गैंग्स के अर्थतंत्र पर लगाम कसने में जुटा झारखंड ATS, अमन साव के बाद श्रीवास्तव गैंग पर शिकंजा

झारखंड एटीएस लगातार क्रिमिनल गैंग्स के अर्थतंत्र पर चोट करने में जुटा हुआ है.

झारखंड एटीएस लगातार क्रिमिनल गैंग्स के अर्थतंत्र पर चोट करने में जुटा हुआ है.

Organized Crime in Jharkhand: झारखंड ATS द्वारा सुशील और अमन श्रीवास्तव गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. एक तरफ जहां उनके आर्म्स सप्लायर्स पर नकेल कसी जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके अर्थ तंत्र पर भी चोट किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड पुलिस के लिए संगठित अपराध बड़ी चुनौती बना हुआ है. इसको देखते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से न सिर्फ जिलों के एसपी को निर्देशित किया गया है, बल्कि ATS को भी संगठित अपराध की जड़ काटने का टास्क दिया गया है. झारखंड ATS द्वारा सुशील और अमन श्रीवास्तव गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जा रही है. एक तरफ जहां उनके आर्म्स सप्लायर्स पर नकेल कसी जा रही है, तो वहीं दूसरी तरफ उनके अर्थ तंत्र पर भी चोट किया जा रहा है.

पिछले दिनों अमन साव, सुजीत सिन्हा जैसे शातिर आपराधिक संगठन के खिलाफ जहां ATS की कार्रवाई देखने को मिली. वहीं उसके बाद आर्म्स सप्लायरों के गिरोहों पर भी नकेल कसी गई. जिसमें CRPF और BSF के कुछ जवानों की संलिप्ता सामने आई. इसके साथ ही आर्म्स सप्लाई की चेन को भी तोड़ गया, जिसमें महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश का नाम सामने आया.

पिछले दिनों हुई कार्रवाई के दौरान ही पुलिस को श्रीवास्तव गिरोह की लीड मिली जिसके बाद झारखण्ड के राँची, खलारी, हज़ारीबाग, चतरा, धनबाद, लातेहार सहित अन्य जिलों के साथ साथ आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के बेंगलुरु में एक साथ छापेमारी ATS के द्वारा की गई और 3 लोगो को गिरफ्तार किया गया है. वही करीब 34 लाख की बरामदगी के साथ हथियार और अन्य कागजात भी बरामद हुए जिसकी जांच की जा रही है. वही इसके साथ ही इस बात का भी खुलासा हुआ कि संगठित आपराधिक गिरोह हवाला के जरिए पैसों का हस्तांतरण किया जा रहा है. मामले की जानकारी देते हुए आईजी अभियान अमोल विणुकान्त होमकर ने बताया कि फिलहाल अनुसंधान जारी है और जल्द ही मामले में खुलासा होगा.

बहरहाल संगठित अपराध के खिलाफ पुलिस और ATS के द्वारा कार्रवाई से संगठित अपराध की कमर जरूर टूट रही है, लेकिन जरूर है इनके अर्थतंत्र को कमजोर करना ताकि संगठन कमजोर हो और इसी पर वर्तमान में ATS कार्रवाई की जा रही है.

Tags: ATS, Jharkhand news, Jharkhand Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर