अपना शहर चुनें

States

झारखंड: बन्ना गुप्ता ने कोरोना वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों को भारत रत्न देने की मांग की

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मांग की है कि राज्य को 48 केंद्र में टीकाकरण की अनुमति मिली है.
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मांग की है कि राज्य को 48 केंद्र में टीकाकरण की अनुमति मिली है.

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने कोविड 19 टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में टीकाकरण अभियान में मीडिया बंधुओं को भी शामिल करने की मांग की है.

  • Share this:
रांची. झारखंड (Jharkhand) के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने भारत सरकार से मांग की है कि कोरोना वैक्सीन बनाने वाले वैज्ञानिकों को भारतरत्न सम्मान मिलना चाहिए. बन्ना गुप्ता ने कहा है कि ये टीकाकरण अभियान देश के वैज्ञानिकों के अथक परिश्रम और मेहनत का परिणाम है. इसे इवेंट मैनेजमेंट बनाने की कोई जरुरत नहीं थी. उन्होंने कहा कि राज्यवासियों को कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी भी तरह का डर नहीं होना चाहिए. इसके लिए खुद पहला टीका लगवाने की घोषणा कर चुके स्वास्थ्य मंत्री ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Union Health Minister Dr. Harsh Vardhan) से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग मीटिंग के दौरान कहा कि उन्हें टीका नहीं लगवाने का अफसोस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर वैक्सीन लगाने की अनुमति मांगने के बाद भी अनुमति नहीं मिल सकी, जिसका मलाल है.

बन्ना गुप्ता ने की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मांग
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कोविड 19 टीकाकरण अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री डॉ. हर्षवर्धन के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में टीकाकरण अभियान में मीडिया बंधुओं को भी शामिल करने की मांग की है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने उनसे कहा कि मीडिया के बंधु भी फ्रंट लाइन वर्कर हैं. उन्होंने भी कोरोना काल में सराहनीय कार्य किया है. इन्होंने भी जान जोखिम में डालकर अपना कर्तव्य निभाया है और घर बैठे जनता को हर छोटी बड़ी सूचना दी हैं. उन्होंने इन्फॉर्मेशन शेयरिंग के लिए भी उल्लेखनीय भूमिका निभाई है जिससे जागरूकता फैलाने में मदद मिली है. इसलिए इन्हें भी मुफ्त टीकाकरण अभियान से जोड़ना चाहिए. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस पर सहमति जताई और राज्य सरकार की तरफ से प्रस्ताव भेजने को कहा है.


48 से बढ़ाकर 129 किया जाए कोरोना टीकाकरण केंद्र की संख्या


स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने मांग की है कि राज्य को 48 केंद्रों पर टीकाकरण की अनुमति मिली है, जिसे 129 किया जाए ताकि सुचारू रूप से टीकाकरण की प्रक्रिया पूरी की जा सके. क्योंकि झारखंड ग्रामीण क्षेत्रों से घिरा हुआ प्रदेश हैं, इसलिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज