लाइव टीवी

झारखंडः बजट सत्र से पहले BJP में बाबूलाल मरांडी की 'ताजपोशी' पर झामुमो का तंज- फिक्स था मैच
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: February 22, 2020, 1:42 PM IST
झारखंडः बजट सत्र से पहले BJP में बाबूलाल मरांडी की 'ताजपोशी' पर झामुमो का तंज- फिक्स था मैच
बाबूलाल मरांडी के नाम पर 24 फरवरी को बीजेपी औपचारिक मुहर लगा सकती है.

झारखंड विकास मोर्चा के नेता बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने के बाद अब उनका नेता प्रतिपक्ष बनना तय माना जा रहा है. इसके लिए 24 फरवरी को भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विकास मोर्चा के प्रमुख बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने के बाद अब उनका बीजेपी विधायक दल का नेता बनना तय माना जा रहा है. 24 फरवरी को बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है, जिसमें बाबूलाल मरांडी के नाम पर मुहर लगने की संभावना जताई जा रही है. इसको लेकर एक तरफ जहां पार्टी ने अपने सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने को कहा है, वहीं राज्य के सत्ताधारी दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने इस पर तंज कसा है. झामुमो ने बाबूलाल मरांडी के नाम पर औपचारिक रूप से मुहर लगने को लेकर कहा है कि यह मैच पहले से ही फिक्स है. भाजपा जान-बूझकर नेता प्रतिपक्ष के मसले को लटकाए हुए थी.

नेता चयन के लिए आएंगे पर्यवेक्षक
झारखंड विधानसभा में भाजपा की ओर से नेता प्रतिपक्ष कौन बनेगा, इसको लेकर राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के बाद से ही चर्चाओं का दौर चल रहा है. बाबूलाल मरांडी के भाजपा में शामिल होने की खबरों के साथ ही सियासी गलियारों में साफ हो गया था कि भाजपा, मरांडी को ही इस पद पर लाने की इच्छुक है. अब जबकि विधानसभा का बजट सत्र करीब आ गया है, पार्टी ने 24 फरवरी को विधायक दल की बैठक बुलाई है. इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री और नेता चयन के लिए पर्यवेक्षक बने मुरलीधर राव भी मौजूद रहेंगे. भाजपा नेता सीपी सिंह ने बताया कि पार्टी ने इस बैठक में अपने सभी 26 विधायकों को मौजूद रहने का आदेश दिया है. सोमवार को होने वाली यह बैठक दोपहर 12 बजे से शुरू होगी.

झामुमो ने कसा तंज



इधर, बीजेपी के विधायक दल की बैठक और बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की पूरी प्रक्रिया को झामुमो ने औपचारिक बताते हुए निशाना साधा है. जेएमएम नेता मनोज पांडेय ने इसको लेकर कहा कि यह मैच तो पहले से ही फिक्स है. सब कुछ जब भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व ही तय कर रहा है, तो पार्टी की बैठक में विधायकों की राय क्या ली जाएगी. बहरहाल, विधानसभा के बजट सत्र से पहले बीजेपी की 24 फरवरी को होने वाली बैठक में विधायक दल के नेता का चयन हो जाएगा. इसी दिन औपचारिक रूप से बाबूलाल मरांडी को नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की घोषणा भी कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें -

झारखंडः ट्रैफिक सिग्नल पर दिव्यांग बाजेवाला के माउथ ऑर्गन की धुन सुनकर ठहर जाएंगे आप!

मायके जाने से रोका तो पत्नी ने पति के प्राइवेट पार्ट को ब्लेड से काट डाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 1:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर