Home /News /jharkhand /

Ranchi News: BJP बोली विधानसभा परिसर में मंदिर बनवाये नमाज के लिए कमरा देने वाली हेमंत सरकार

Ranchi News: BJP बोली विधानसभा परिसर में मंदिर बनवाये नमाज के लिए कमरा देने वाली हेमंत सरकार

पत्रकारों से बात करते झारखंड बीजेपी के नेता सीपी सिंह

पत्रकारों से बात करते झारखंड बीजेपी के नेता सीपी सिंह

Jharkhand News: झारखंड में विधानसभा का एक कमरा जिसका नंबर TW- 348 है अचानक चर्चा में आ गया है. दरअसल सरकार ने यह कमरा नमाज अदा करने के लिये आवंटित किया है. इस मसले को लेकर बीजेपी लगातार सरकार पर निशाना साध रही है.

रांची. झारखंड विधानसभा भवन में नमाज अदा करने हेतु कक्ष आवंटित किए जाने का मसला लगातार गरमाते जा रहा है. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एमएलए सह पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सीपी सिंह (BJP Leader CP Singh) ने हेमन्त सोरेन सरकार और विधानसभा अध्यक्ष पर तुष्टिकरण की राजनीति को बढ़ावा देने का गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा लोकतंत्र की मंदिर है बावजूद हेमन्त सरकार एक विशेष समुदाय को ध्यान में रखते हुए तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है.

उन्होंने कहा कि पूजा इबादत सबका अधिकार हैय भाजपा सर्वधर्म सम्भाव पर विश्वास रखती है लेकिन एक विशेष समुदाय के वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण करना लोकतंत्र की हत्या समान है. भाजपा विधायक ने कहा कि भाजपा किसी के इबादत का विरोध नहीं करती किन्तु एक समुदाय को केंद्रित करते हुए कक्ष आवंटन करना तुष्टीकरण की रजनीति को आगे बढ़ाना है. उन्होंने कहा कि लगभग 78 विधायक व सैकड़ों कर्मचारी हिंदुत्व के साथ जुड़े हैं, ऐसे में इन सभी की भावना का ख्याल रखते हुए बजरंग बली की एक मंदिर का निर्माण कराया जाए और एक विशाल मूर्ति स्थापित कराया जाए.

बजरंग बली से विधायकों को शक्ति भी मिलेगी साथ ही भक्ति भी प्राप्त होगी. उन्होंने कहा कि फंड के लिए रोना रोने वाली हेमन्त सरकार में यदि मंदिर बनाने की हिम्मत नहीं है तो वो स्थल प्रदान करें और भाजपा मंदिर बनवाएगी. उन्होंने कहा कि यदि मंदिर नहीं बना तो भाजपा सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी लेकिन पार्टी तुष्टिकरण की राजनीति बर्दाश्त नहीं करेगी. मालूम हो कि झारखंड विधानसभा का कमरा संख्या TW- 348 अचानक चर्चा में आ गया है. यह कमरा नमाज अदा करने के लिये आवंटित किया गया है. विधानसभा के उपसचिव नवीन कुमार ने इस सिलसिले में अधिसूचना जारी कर दी है. अधिसूचना में विधानसभा अध्यक्ष के आदेश का उल्लेख किया गया है.

Tags: Jharkhand Assembly Profile, Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर