झारखंड के BJP विधायक परेशान, पार्टी के इस टास्क ने छुड़ाए पसीने

सदस्यता अभियान के लिए सभी मोर्चा, प्रकोष्ठों के अलावा व्यक्तिगत दायित्व भी दिया गया है. प्रत्येक सक्रिय कार्यकर्ता को 25 नये सदस्य बनाने हैं. विधायकों को 50 हजार सदस्य बनाना है. सबसे बड़ा लक्ष्य इन्हें ही मिला है.

Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 10:37 AM IST
झारखंड के BJP विधायक परेशान, पार्टी के इस टास्क ने छुड़ाए पसीने
सदस्यता अभियान के लक्ष्य से बीजेपी विधायक परेशान (फाइल फोटो)
Rajesh Kumar
Rajesh Kumar | News18 Jharkhand
Updated: July 30, 2019, 10:37 AM IST
भाजपा का सदस्यता अभियान किसी को पहाड़ जैसा लग रहा है, तो कोई सदस्यता का कोटा पूरा करने के लिए दौड़ा-दौड़ी कर रहा है. अभी झारखंड भाजपा के छोटे-बड़े नेता- कार्यकर्ताओं की स्थिति ऐसी ही है. 25 लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य परेशानी का सबब बना हुआ है. 22 दिन के अभियान में मात्र 6 लाख 95 हजार नये सदस्य बने पाए हैं.

25 लाख नये सदस्य बनाने का टास्क 

झारखंड में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है. पार्टी नेताओं का दावा रहा है कि उसके पहले से 23 लाख कार्यकर्ता यहां हैं और अब 25 लाख नये सदस्य बनाने का टास्क आलाकमान से मिला है. भाजपा का सदस्यता अभियान 6 जुलाई से शुरू हुआ है. राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह की मौजूदगी में यह अभियान शुरू हुआ. उसके बाद राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रवास के दौरान भी सदस्यता अभियान की समीक्षा की गई. उन्होंने भी ओरमांझी में सदस्यता अभियान में सीएम रघुवर दास के साथ भाग लिया.

विधायकों को 50 हजार का टारगेट

सदस्यता अभियान के लिए सभी मोर्चा, प्रकोष्ठों के अलावा व्यक्तिगत दायित्व भी दिया गया है. प्रत्येक सक्रिय कार्यकर्ता को 25 नये सदस्य बनाने हैं. विधायकों को 50 हजार सदस्य बनाना है. सबसे बड़ा लक्ष्य इन्हें ही मिला है. अब इस लक्ष्य को पूरा करने में विधायकों के पसीने छूट रहे हैं. लक्ष्य पहाड़ सा लग रहा है.

रांची के विधायक और सरकार में मंत्री सीपी सिंह कहते हैं कि यह लक्ष्य तो पहाड़ जैसा है. लेकिन पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं खिजरी विधायक राम कुमार पाहन भी गांव में सदस्य बनने का आग्रह करते घूमते देखे गए. सभी से सदस्य बनने के लिए गुहार लगा रहे हैं.

दूसरे विधायकों का भी यही हाल है. वे लोग दौड़ लगा रहे हैं. पर, लक्ष्य इतना आसान नहीं है. विधानसभा चुनाव भी सिर पर है. टिकट के लिए यह एक पैरामीटर हो सकता है. इसलिए इसमें सभी सफलता चाहते हैं, पर परेशानी कम नहीं है. मोबाइल से कहीं कनेक्टिविटी की समस्या है, तो कहीं लोग नहीं मिल रहे हैं.
Loading...

BJP membership campaign
बीजेपी सदस्यता अभियान (फाइल फोटो)


22 दिन में मात्र 7 लाख नए सदस्य बने

प्रदेश के सदस्यता प्रभारी प्रदीप वर्मा ने जानकारी दी कि 28 जुलाई तक 6 लाख 95 हजार 55 नये सदस्य बने हैं. जबकि अभियान का 22 दिन पूरा हो गया है. यह अभियान 11 अगस्त तक चलेगा. युवा मोर्चा को 4 लाख नये सदस्य बनाने का टास्क मिला है. इसमें से अभी तक मात्र 31 हजार सदस्य बनाने का दावा किया गया है. 4 अगस्त को 3.5 लाख सदस्य बनाया जाएगा.

भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार कहते हैं कि युवा मोर्चा एक दिन में पंचायत से लेकर प्रदेश तक अभियान चलाएगा. इसी तरह अल्पसंख्यक मोर्चा को 50 हजार, महिला मोर्चा को 2 लाख, प्रकोष्ठ के संयोजकों को 10-10 हजार नये सदस्य बनाने हैं. सभी परेशान हैं. अभियान के 22 दिन बीत गये हैं, लेकिन गति उम्मीद के हिसाब से नहीं है.

महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती सिंह ने कहा कि 20 हजार सदस्य बना पाए हैं. यह काम चल रहा है. भाजपा के सदस्यता अभियान के राष्ट्रीय प्रभारी शिवराज सिंह चौहान 19 जुलाई को रांची आए थे. उन्होंने भी इस अभियान में अपनी भूमिका निभाई. राष्ट्रीय स्तर के तमाम नेताओं का दौरा इस अभियान को बढ़ाने के लिए हुआ और आगे हो रहा है. मुख्यमंत्री से लेकर सामान्य कार्यकर्ता को इसमें अपनी भूमिका निभानी है.

दरअसल 25 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य इसलिए रखा गया, क्योंकि पार्टी को लोकसभा चुनाव में राज्य में 75 लाख वोट मिले थे. इसलिए यह सोचा गया कि लक्ष्य कम से कम 25 लाख होना ही चाहिए.

ये भी पढ़ें- अब इस मामले ने बढ़ाई पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा की मुश्किलें, कई देशों में निवेश का खुलासा

बेशर्म..बात करने की तमीज नहीं है, रोड के लिए पूछने पर रांची मेयर का जवाब, ऑडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 10:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...