• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • 'झारखंड में फिलहाल लालू राज जैसा माहौल', 20 अगस्त से सड़कों पर उतरेगी बीजेपी

'झारखंड में फिलहाल लालू राज जैसा माहौल', 20 अगस्त से सड़कों पर उतरेगी बीजेपी

बीजेपी 20 अगस्त से हेमंत सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी. (File Photo)

बीजेपी 20 अगस्त से हेमंत सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी. (File Photo)

Jharkhand Politics: कानून-व्यवस्था और रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी (BJP) 20 अगस्त से सड़कों पर उतरेगी. पार्टी की मांग है कि जज मौत मामले की तरह दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले की भी जांच सीबीआई (CBI) से होनी चाहिए.

  • Share this:

रांची. झारखंड बीजेपी अध्यक्ष दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने हेमंत सरकार (Hemant Govt) पर जमकर हमला बोला. प्रदेश की कानून- व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश की जो हालत है, उससे जंगलराज की आहट सुनाई दे रही है. रोजगार और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी 20 अगस्त से सड़कों पर उतरेगी. उन्होंने मांग की कि जज मौत मामले की तरह दारोगा रूपा तिर्की मौत मामले की भी जांच सीबीआई से कराई जाए.

प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि राज्य की छवि और विकास लॉ एंड आर्डर पर डिपेंड करता है. लेकिन वर्तमान में राज्य में कानून-व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. लालू यादव की सरकार में रांची में शाम 7 बजे तक सड़कें सुनी हो जाती थीं. हेमंत सरकार में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं. 18 महीनों में लूट, हत्या, डकैती और बलात्कार की दर्जनों घटनाएं हुई हैं. वकील और जज की भी हत्या कर दी जा रही है.

उन्होंने पूछा कि रूपा तिर्की मामले में राज्य सरकार क्यों नहीं सीबीआई जांच की अनुसंशा कर रही है. इससे साबित होता है कि दाल में कुछ काला है. रूपा तिर्की प्रतिभाशाली बेटी थी. उसकी मौत मामले की भी जांच सीबीआई से होनी चाहिए.

दीपक प्रकाश ने कहा कि सूबे में कानून-व्यवस्था के साथ-साथ रोजगार के हालात भी खस्ता हैं. नियुक्ति वर्ष में ये हाल है कि 3 लाख 29 हजार पद खाली हैं. पारा शिक्षकों को मुंगेरीलाल के हसीन सपने दिखाये गए थे. आंगनबाड़ी सेविकाओं से भी झूठे वादे किए गए थे. जेटेट पास अभ्यर्थियों की भी नियुक्ति नहीं हो पाई. पंचायत सचिव और जिला पुलिस के साथ भी धोखा किया गया. सहायक पुलिस को भी नहीं छोड़ा. होमगार्ड और छठी जेपीएससी की परीक्षा को लेकर हाइकोर्ट के निर्देश का अनुपालन नहीं किया गया.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बारिश के मौसम में पंक्षियों के घोसले को भी नहीं तोड़ा जाता, लेकिन रांची में अतिक्रमण अभियान चलाया गया. ग्रामीण क्षेत्रों में भी नोटिस दिया जा रहा है. जनता के साथ अन्याय पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी. इसके खिलाफ सड़कों पर आंदोलन होगा. 20 अगस्त से सभी मंडलों में बड़े कार्यक्रम का आयोजन किय जाएगा. कानून-व्यवस्था और बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने की कोशिश होगी. राज्य में फिलहाल अघोषित आपातकाल लगा हुआ है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज