Assembly Banner 2021

Jharkhand Budget 2021: जेएमएम ने बजट के दौरान अपने सभी विधायकों को सदन में रहने का दिया खास निर्देश

जेएमएम ने बजट के दौरान अपने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है.

जेएमएम ने बजट के दौरान अपने सभी विधायकों को सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है.

Jharkhand Budget 2021: जेएमएम (JMM) ने अपने सभी विधायकों को बजट के दौरान सदन में मौजूद रहने का खास निर्देश दिया है.

  • Share this:
रांची. हेमंत सरकार (Hemant Government) आज विधानसभा में वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए बजट (Jharkhand Budget 2021) पेश करेगी. इसको देखते हुए जेएमएम (JMM) ने अपने सभी विधायकों को बजट के दौरान सदन में मौजूद रहने का निर्देश दिया है. वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव बजट पेश करेंगे. इससे पहले मंगलवार को सदन में आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया गया. हालांकि विपक्ष के सदन ना चलने देने के रवैये से सीएम हेमंत सोरेन नाराज दिखे.

सीएम ने कहा कि विपक्ष बिना वजह, बिना किसी मुद्दा के सदन को बाधित कर रहा है. पूरा राज्य यह देख रहा है. विपक्ष को ऐसा लग रहा है कि वह इससे सुर्खियों में रहेगा, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है. खुद को बौद्धिक और अनुशासित कहने वाली भाजपा का यह दूसरा चेहरा है.

जेएमएम के वरिष्ठ नेता लोबिन हेंब्रम की ओर से अवैध उत्खनन का मामला उठाया गया. इस पर सीएम ने कहा कि अवैध खनन कानून अपराध है, जो भी इसके लिए दोषी होंगे, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी. जेएमएम विधायक ने दुमका का मुद्दा उठाया था.



सीएम ने कहा कि सदन की गरिमा को बनाए रखना सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की जिम्मेदारी है. जेएमएम विधायक लोबिन हेम्ब्रम ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा की पूर्व की डबल इंजन वाली सरकार ने अपने शासनकाल में बहुत कचरा किया. जबकि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पूरी दिलेरी और मजबूती से सरकार चला रहे हैं.
स्टीफन मरांडी ने कहा कि भाजपा ने झारखंडियों की भावना के विपरीत नीतियां बनाई. अब झारखंड के लोगों की भावना के अनुरूप सरकार काम कर रही है. सरकार भाजपा की गलत नीतियों को सुधारने में जुटी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज