होम /न्यूज /झारखंड /

Jharkhand Budget: 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा..100 का पकड़ाया झुनझुना, पढ़ें बजट पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

Jharkhand Budget: 300 यूनिट बिजली फ्री देने का वादा..100 का पकड़ाया झुनझुना, पढ़ें बजट पर विपक्ष की प्रतिक्रिया

झारखंड बजट में 100 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड बजट में 100 यूनिट बिजली फ्री देने का ऐलान किया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand Budget: आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा बजट घोर निराशावादी है. छात्र, व्यवसायी और किसान के लिए इसमें कुछ भी नहीं है. बजट से कोई उम्मीद नहीं है. तीन सौ यूनिट बिजली फ्री करने का वादा किया था, लेकिन हुआ क्या कुछ भी नहीं. कृषि लोन माफ करने के लिए बजट में कोई नया प्रावधान नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

इनपुट- अविनाश कुमार/ निरंजन सिंह

रांची. हेमंत सरकार ने नये वर्ष के लिए झारखंड का बजट पेश कर दिया है. बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व बीजेपी नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि बजट में कुछ नया नहीं है. आम लोग काम देखना चाहते हैं. बजट में घोषणाओं को सुनकर बहुत अच्छा लगता है, पर काम कहीं नहीं दिखता. यह बजट सिर्फ छलावा है. हेमंत सरकार खुद को आदिवासियों की सरकार कहती है, लेकिन उनके साथ ही भेदभाव किया जा रहा है. नौजवानों को रोजगार नहीं तो भत्ता देने का वादा किया गया था. लेकिन अभी तक नहीं दिया गया है.

आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो ने कहा बजट घोर निराशावादी है. छात्र, व्यवसायी और किसान के लिए इसमें कुछ भी नहीं है. बजट से कोई उम्मीद नहीं है. तीन सौ यूनिट बिजली फ्री करने का वादा किया था, लेकिन हुआ क्या कुछ भी नहीं. गरीबों और बेरोजगारों के लिए रोड मैप तैयार नहीं किया गया है. कृषि लोन माफ करने के लिए बजट में कोई नया प्रावधान नहीं है.

माले विधायक विनोद सिंह ने कहा कि नया कर के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया है. पिछले दो साल से कोविड का बहाना बनाया गया था. यूनिवर्सल पेंशन योजना के तहत जो घोषणाएं की गयी हैं उनमें रोजगार के लिए कुछ भी नहीं है. बजट में नई नियुक्ति, निजी अस्पतालों पर नकेल कसने के लिए कुछ भी नहीं है.

मंत्री सत्यानंद भोक्ता ने कहा यह बजट गरीब, किसान और बेरोजगारों पर फोकस है. विपक्ष के पास कुछ बोलने के लिए नहीं है. चंपई सोरेन ने कहा कि यह बजट बहुत ही संतुलित है. विपक्ष के पास बोलने के लिए कुछ भी नहीं है. सभी जाति और धर्म को देखकर यह बजट लाया गया है. बीजेपी विधायक अनंत ओझा ने कहा इस बजट जनता को गुमराह करने के लिए लाया गया है. इसमें नया कुछ भी नहीं है.

Tags: Babulal marandi, Hemant soren government, Jharkhand Budget

अगली ख़बर