झारखंड: उपचुनाव में जीत से गदगद जेएमएम का बीजेपी पर वार- झूठ फरेब फेल, लोकतंत्र हुआ मजबूत

उपचुनाव की जीत से सत्तापक्ष गदगद है.
उपचुनाव की जीत से सत्तापक्ष गदगद है.

जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य (Supriyo Bhattacharya) ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि बीजेपी जिस तरह भ्रम फैलाने का काम कर रही थी, उस पर दुमका और बेरमो की जनता ने लगाम लगाया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में दो सीटों पर हुए उपचुनाव (Jharkhand By election) में सत्तापक्ष की जीत हुई है. दुमका में जेएमएम (JMM), तो बेरमो में कांग्रेस (Congress) को जीत मिली है. नतीजे से गदगद जेएमएम महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि झूठ-फरेब जहां फेल होता है, वहीं लोकतंत्र मजबूत होता है. बीजेपी जिस तरह भ्रम फैलाने का काम कर रही थी, उस पर दुमका और बेरमो की जनता ने लगाम लगाया है. बीजेपी की ओर से तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों ने मोर्चा संभाला, लेकिन पार्टी और सरकार ने उन्हें जवाब देने का काम किया.

जेएमएम नेता ने कहा कि कोरोना काल में भी सरकार लोगों को सुरक्षित रोजगार देने का काम किया. आज दिन बड़ा है, कल का दिन उससे भी महत्वपूर्ण होगा. आदिवासी की पहचान के लिए गणना की योजना पर प्रस्ताव पारित करने का काम हेमंक सरकार करने जा रही है, जो ऐतिहासिक है. भाजपा 6 वर्षों से देश में है. इस दौरान आदिवासी विभाग का प्रभार झारखंड के पास रहा, लेकिन किसी ने भी इसको लेकर कभी कोई आवाज नहीं उठाई. हेमंत सरकार ने पहले इसे कैबिनेट में पेश किया, और अब विधानसभा के पटल पर रखने जा रही है.

बिहार चुनाव परिणाम को लेकर जेएमएम नेता ने कहा कि वहां अब भी सस्पेंस बरकरार है. लेकिन जो भी जनता का जनादेश होगा, उसे पार्टी स्वीकार करेगी. बिहार चुनाव के बाद बीजेपी अपने एक और अहम सहयोगी जदयू को भी खोने जा रही है.



उपचुनाव के नतीजे पर कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ता ढोल- नगाड़े और आतिशबाजी करते नजर आए. मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने कहा कि बीजेपी ने जिस तरह बोरो प्लेयर के सहारे चुनावी वैतरणी पार करने की सोच थी, वो कामयाब नहीं हो पाई. बाबूलाल मरांडी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको अब हिमालय जाने की तैयारी करनी चाहिए.
बता दें कि दुमका में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के छोटे भाई बसंत सोरेन, तो बेरमो में कांग्रेस के जयमंगल सिंह को जीत मिली. बसंत सोरेन को 80559 मत मिले. उन्होंने भाजपा प्रत्यासी व पूर्व मंत्री लुइस मरांडी हराया. मरांडी को 73717 वोट प्राप्त हुए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज