KBC में 25 लाख जीतकर झारखंड कैडर के IPS ने शहीदों के नाम किया इनाम

News18 Jharkhand
Updated: August 27, 2019, 5:09 PM IST
KBC में 25 लाख जीतकर झारखंड कैडर के IPS ने शहीदों के नाम किया इनाम
केबीसी में 25 लाख रुपये जीतकर एनडीआरएफ डीजी एसएन प्रधान ने राशि को शहीदों के नाम किया

एनडीआरएफ डीजी एसएन प्रधान ने अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर प्रश्नों का जवाब देते हुए 25 लाख रुपये जीत लिये. जैसे ही इनामी राशि का चेक उनके हाथ में आया. उन्होंने इस राशि को शहीदों के फंड में देने का ऐलान कर दिया.

  • Share this:
झारखंड कैडर के आईपीएस अधिकारी एसएन प्रधान (SN Pradhan) ने सेवा और समर्पण की बड़ी मिसाल पेश की है. उन्होंने 'कौन बनेगा करोड़पति' (KBC) में 25 लाख जीतकर पूरी राशि शहीदों (Martyrs) के परिवारों के नाम कर दी. एनडीआरएफ (NDRF) डीजी का यह एपिसोड सोनी टीवी पर 6 सितंबर को रात 9 बजे प्रसारित होगा. प्रोग्राम के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने एनडीआरएफ की टीम को 'केबीसी' में भाग लेने के लिए बुलाया था. डीजी एसएन प्रधान ने अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठकर प्रश्नों का जवाब देते हुए 25 लाख रुपये जीत लिये. जैसे ही इनामी राशि का चेक उनके हाथ में आया. उन्होंने इस राशि को शहीदों के फंड में देने का ऐलान कर दिया.

महाराष्ट्र में बेहतर काम के लिए केबीसी में मिला मौका

1988 बैच के आईपीएस अधिकारी सत्य नारायण प्रधान फिलहाल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर हैं. वह एनडीआरएफ के डीजी के पद पर तैनात हैं. जनवरी 2019 में उन्हें केंद्र सरकार ने एनडीआरएफ का डीजी बनाया. एनडीआरएफ के डीजी के पद पर रहते हुए एसएन प्रधान की टीम ने महाराष्ट्र में आयी बाढ़ में बेहतर काम कर सैकड़ों लोगों की जान बचायी. इस बेहतरीन काम के लिए एसएन प्रधान और उनकी टीम को केबीसी में भाग लेने के लिए विशेष आग्रह किया गया था.

एसएन प्रधान झारखंड पुलिस में एडीजी के पद पर तैनात थे. वे सीआइडी, अभियान और स्पेशल ब्रांच में भी अपना योगदान दे चुके हैं. वह ओडिशा के रहने वाले हैं.

ये भी पढ़ें- 41 साल बाद कोनार सिंचाई परियोजना का होगा शुभारंभ, 62 हजार हेक्टेयर खेतों को मिलेगा पानी

झारखंड विधानसभा नियुक्ति घोटाला: 8 साल बाद दो अफसरों को जबरन रिटायरमेंट

 
Loading...

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...