होम /न्यूज /झारखंड /रांची को जल्द ही मिलेगी जाम से मुक्ति, कचहरी रोड सहित कई सड़कें होंगी फोरलेन

रांची को जल्द ही मिलेगी जाम से मुक्ति, कचहरी रोड सहित कई सड़कें होंगी फोरलेन

नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से झारखंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी ने योजना बनानी शुरू कर दी (News18)

नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से झारखंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी ने योजना बनानी शुरू कर दी (News18)

Ranchi Road Reconstruction: रांची की सड़कों को सुंदर और चौड़ी करने को लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से झारखंड अर् ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

राज्य सरकार राजधानी रांची के सेंट्रल एरिया में रहने वाले लोगों के साथ-साथ अब उन तमाम लोगों को एक बड़ी सौगात देने की तैयारी में
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव विनय कुमार चौबे ने अल्बर्ट एक्का चौक से कचहरी चौक होते हुए डॉक्टर जाकिर हुसैन पार्क तक सड़को का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया
अल्बर्ट एक्का की ओर जाने और आने के लिए कचहरी चौक के नीचे अंडरपास बनाने की योजना है

झारखंड: झारखंड (Jharkhand) की राजधानी रांची (Ranchi) की सूरत बदलने वाली है. इसे अब आधुनिक स्वरुप देने की तैयारी की जा रही है,  राजधानी रांची के मध्य क्षेत्र में रहने वाले लोगों के साथ अब उन तमाम लोगों को एक बड़ी राहत देने की योजना बनाई जा रही है. जो अक्सर अपने दैनिक और पेशागत कार्य के लिए अल्बर्ट एक्का चौक, कचहरी चौक, जेल चौक और राजभवन (Raj Bhawan) की ओर प्रतिदिन आना-जाना करते हैं. इस इलाके में यातायात सामान्य हो और इलाका सुंदर बनाया जा सके, इसे लेकर नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से झारखंड अर्बन इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कंपनी ने योजना बनानी शुरू कर दी है.

इन योजनाओं को लेकर नगर निगम विकास एवं आवास विकास के सचिव तथा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के सचिव विनय कुमार चौबे ने अल्बर्ट एक्का चौक से कचहरी चौक होते हुए डॉक्टर जाकिर हुसैन पार्क तक सड़को का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया. निरीक्षण के दौरान कुछ महत्वपूर्ण निर्देश नगर विकास सचिव के द्वारा दिए गए. उन्होंने खुद इन सड़को के जाम की स्थिति का अवलोकन किया और स्थिति को दुरुस्त करने को लेकर सर्वे एजेंसी को अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए. जिसमे अल्बर्ट एक्का चौक से लाइन टैंक तालाब मार्ग फोरलेन बनाने को लेकर भी मंथन किया तो वही लाइन टैंक तालाब के पीछे से पुराना नगर निगम बिल्डिंग तक पहुंचने वाला मार्ग की भी चौड़ीकरण की बाते हुई.

सर्वे के दौरान कमिश्नर ऑफिस से निबंधन कार्यालय होते हुए डॉक्टर जाकिर हुसैन  पार्क तक जाने वाला मार्ग फोरलेन करने को लेकर भी कार्ययोजना और और उसकी परेशानियों को समझा गया. मामले पर नगर विकास सचिव विनय चौबे ने कहा की कचहरी के पास नेताजी सुभाष पार्क का कायाकल्प करने की बात मीडिया से कही वही उन्होंने कहा की इस पूरे इलाके को ग्रीन पार्क के रूप में विकसित करने पर विचार किया जा रहा है.

झारखंड: राशन कार्ड में नाम चढ़ाने के लिए रिश्वत ले रहा था ऑपरेटर, रंगे हाथ गिरफ्तार

उसी को लेकर आज सर्वे किया जा रहा है. वहीं उन्होंने बताया की जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय बिल्डिंग में बनेगा मल्टी लेवल पार्किंग बनाने के साथ रेडियम रोड से अल्बर्ट एक्का की ओर जाने और आने के लिए कचहरी चौक के नीचे अंडरपास बनाने की योजना है.

नगर विकास सचिव ने कहा की करम टोली से जेल रोड जाने के लिए जेल चौक के पास अंडरपास भी बनाना है तो वहीं सिविल कोर्ट जाने का रास्ता भी काफी संकरा है तो एक दूसरा रास्ता भी बनाने पर विचार किया जा रहा है. वहीं फुटपाथ किनारे दुकान लगाने वालों के लिए एक नया वेंडर मार्केट बनाने की भी योजना है ताकि यातायात सुगम हो पाए.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें