30 सितंबर तक हर गांव में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराएगी सरकार: रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि हमारी सरकार गांव और गरीबों के लिए समर्पित है.

News18 Jharkhand
Updated: June 2, 2019, 3:55 AM IST
30 सितंबर तक हर गांव में स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराएगी सरकार: रघुवर दास
रघुवर दास (फाइल फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: June 2, 2019, 3:55 AM IST
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को कहा कि हमारी सरकार गांव और गरीबों के लिए समर्पित है. सरकार हर गांव में लोगों को पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने अधि‍कारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समय सीमा तक योजनाओं को धरातल पर उतारें. गांव में पानी उपलब्ध कराने और स्ट्रीट लाइट लगाने के काम में तेजी लाएं.

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में अधिकारियों को निर्देश देते हुए रघुवर दास ने कहा कि सरकार इन योजनाओं के लिए पैसे की कमी नहीं होने देगी. 30 सितंबर तक सभी योजनाओं का काम पूरा कर लें.

बैठक में पेयजल स्वच्छता सचिव अराधना पटनायक ने बताया कि राज्य में आदिम जनजाति के 2250 टोले हैं. इनमें 15 अगस्त तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. 100 टोलों में पानी पहुंचाया जा चुका है. बाकी में 15 अगस्त तक पानी पहुंचा दिया जाएगा. इसी प्रकार राज्य के बचे हुए 11,124 एससी-एसटी टोलों में 30 सितंबर तक पानी पहुंचाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इसके अलावा बचे हुए सभी टोलों में भी 30 सितंबर तक पानी पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है.

इस बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ. सुनील कुमार वर्णवाल, पेयजल स्वच्छता सचिव अराधना पटनायक, पंचायती राज सचिव प्रवीण टोप्पो सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें - 

कैबिनेट की बैठक में 9 प्रस्तावों पर मुहर, एएआई की मदद से होगा सूबे के हवाईअड्डों का विकास

गांवों में शहर जैसी सुविधा उपलब्ध कराना हमारी सरकार का लक्ष्य: रघुवर दास
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 2, 2019, 3:55 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...