लाइव टीवी

झारखंड: मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी हुए रिटायर, सुखदेव सिंह ने ली जगह
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: April 1, 2020, 11:22 AM IST
झारखंड: मुख्य सचिव डॉ डीके तिवारी हुए रिटायर, सुखदेव सिंह ने ली जगह
डॉ डीके तिवारी झारखंड के मुख्य सचिव पद से मंगलवार को रिटायर हो गये

विकास आयुक्त सुखदेव सिंह (Sukhdev Singh) को अपना बेहतर उत्तराधिकारी बताते हुए डॉ डीके तिवारी (Dr. DK Tiwari) ने कहा कि उनके नेतृत्व में प्रशासन को नई दिशा मिलेगी. वे एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो गलत होता देखकर चुप नहीं रह सकते.

  • Share this:
रांची. मुख्य सचिव (Chief Secretary) डॉ. देवेंद्र कुमार तिवारी (Dr. DK Tiwari) 34 वर्षों की सेवा के बाद मंगलवार को सेवानिवृत्त (Retire) हो गए. सेवा के अंतिम दिन तमाम प्रशासनिक अधिकारियों ने झारखंड मंत्रालय में एक सादे समारोह में उन्हें विदाई दी. साथ ही जीवन की नई पारी के लिए शुभकामनाएं भी दीं. इस अवसर पर डॉ. डीके तिवारी ने कहा कि वे सेवा काल के दौरान अपने तमाम सहयोगियों से मिले स्नेह और सहयोग को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकते. रोजमर्रा के काम के दौरान कभी-कभी सहयोगियों से अप्रसन्न भी हुआ. गुस्सा भी जाहिर की, लेकिन मेरे व्यक्तिगत संबंध हमेशा अच्छे रहे.

'सुखदेव सिंह बेहतर उत्तराधिकारी' 

विकास आयुक्त सुखदेव सिंह को अपना बेहतर उत्तराधिकारी बताते हुए उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में प्रशासन को नई दिशा मिलेगी. वे एक ऐसे व्यक्ति हैं, जो गलत होता देखकर चुप नहीं रह सकते. वहीं वह किसी निरीह की मदद के लिए किसी भी हद तक जाने का माद्दा रखते हैं.



'डॉ तिवारी की रूल, रेगुलेशन पर थी जबरदस्त पकड़'



विकास आयुक्त सुखदेव सिंह ने कहा कि वे डॉ तिवारी के संबंध में दूसरों से कहानियां सुन-सुन कर डरे रहते थे. लेकिन गुमला में एक बार पूरे दिन एक साथ रहा, बातें की, तब जाना कि वे कितने सहज और सहृदय हैं. रूल, रेगुलेशन पर उनकी पकड़ का कायल पूरी प्रशासनिक बिरादरी थी. उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्ति की तारीख तो उसी दिन तय हो जाती है, जब हम सेवा में आते हैं. उन्होंने अपेक्षा व्यक्त की कि उनका मार्गदर्शन हमेशा मिलता रहेगा.

 

विदाई समारोह में ये थे शामिल

विदाई समारोह में सुखदेव सिंह, अरूण कुमार सिंह, एल ख्यांगते, ए पी सिंह, राजीव अरूण एक्का, शैलेश कुमार सिंह, नीतिन मदन कुलकर्णी समेत कई अधिकारी मौजूद थे.

सुखदेव सिंह ने ली जगह 

बता दें कि डॉ डीके तिवारी की जगह नये मुख्य सचिव के रूप में सुखदेव सिंह जिम्मेदारी संभाल ली है. वे 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. और विकास आयुक्त सहित कई विभागों में सचिवों की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

इनपुट- भुवन किशोर झा

ये भी पढ़ें- पहला केस सामने आने के बाद सीएम हेमंत के निर्देश- कोरोन जांच में लाएं तेजी, बढ़ाएं क्वारंटाइन सेंटर की सुरक्षा

 
First published: April 1, 2020, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading