लाइव टीवी

पीएम मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, इन मुद्दों पर की बात

एएनआई
Updated: January 11, 2020, 4:22 PM IST
पीएम मोदी से मिले झारखंड के CM हेमंत सोरेन, इन मुद्दों पर की बात
झारखंड सीएम हेमंत सोरेन और पीएम मोदी (twitter)

झारखंड (Jharkhand) के सीएम हेमंत सोरेन (Cm Hemant Soren) ने कहा, "सरकार के गठन के बाद मैं पहली बार पीएम मोदी से मिला. आने वाले दिनों में मैं एक बार फिर उनसे मिलूंगा और राज्य की समस्याओं को सामने रखूंगा."

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Cm Hemant Soren) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से नई दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की. मुख्यमंत्री बनने के बाद हेमंत सोरेन की प्रधानमंत्री मोदी के साथ यह पहली मुलाकात थी. इस मुलाकात में उन्होंने राज्य के प्रमुख विषयों पर पीएम मोदी के साथ विस्तृत चर्चा की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद सीएम हेमंत सोरेन मीडिया से रूबरू हुए. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से राज्य के विकास में केंद्र से सहयोग की अपेक्षा जताई है. पीएम ने भी समन्वय पर जोर देते हुए इसके लिए राज्य को केंद्र से भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया है. उन्होंने बजट की तैयारियों को देखते हुए झारखंड में ट्राइबल यूनिवर्सिटी की स्थापना का भी अनुरोध करते हुए इसके लिए केंद्रीय बजट में प्रस्ताव करने का अनुरोध किया.



झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, "सरकार के गठन के बाद मैं पहली बार पीएम मोदी से मिला. आने वाले दिनों में मैं एक बार फिर उनसे मिलूंगा और राज्य की समस्याओं को सामने रखूंगा. प्रधानमंत्री ने आश्वासन दिया है कि आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा की जाएगी."ये भी पढ़ें: CAA: हेमंत सोरेन ने 3000 लोगों पर लगा राष्ट्रद्रोह का अरोप लिया वापस, दोषी अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 11, 2020, 3:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर