• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • Ranchi News: झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, CM हेमंत सोरेन 'सीधी नियुक्ति' के तहत 12 खिलाड़ियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

Ranchi News: झारखंड सरकार का बड़ा ऐलान, CM हेमंत सोरेन 'सीधी नियुक्ति' के तहत 12 खिलाड़ियों को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक पद पर जिन खिलाड़ियों की नियुक्ति की जायेगी उनमें मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू शामिल हैं. (फाइल फोटो)

उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक पद पर जिन खिलाड़ियों की नियुक्ति की जायेगी उनमें मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू शामिल हैं. (फाइल फोटो)

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री तीन अगस्त को इन 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) देंगे. इससे पूर्व मुख्यमंत्री इस योजना के तहत 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं.

  • Share this:

    रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की पहल पर राज्य में सीधी नियुक्ति के तहत 12 खिलाड़ियों को तीन अगस्त को नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री तीन अगस्त को इन 12 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) देंगे. इससे पूर्व मुख्यमंत्री इस योजना के तहत 27 खिलाड़ियों को नियुक्ति पत्र सौंप चुके हैं. प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री देश और राज्य का मान बढ़ाने वाले खिलाड़ियों को इस कार्यक्रम में सम्मान राशि भी प्रदान करेंगे. सम्मान राशि ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर रहीं दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) , हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे, निक्की प्रधान (Nikki Pradhan) और दुबई में आयोजित 2019 बोकिया चौंपियनशिप में भाग लेने वाले खिलाड़ी अजय राज को दी जायेगी.

    प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार की प्रदेश के खिलाड़ियों की सीधी नियुक्ति की योजना के तहत तीन खिलाड़ियों को पुलिस बल में उपनिरीक्षक और अन्य नौ खिलाड़ियों को आरक्षी के पद का नियुक्ति पत्र सौंपा जाएगा. उन्होंने बताया कि उपनिरीक्षक पद पर जिन खिलाड़ियों की नियुक्ति की जायेगी उनमें मधुमिता कुमारी, रितेश आनंद व भाग्यवती चानू शामिल हैं. इसके अलावा आरक्षी पद के लिए विप्लव कुमार झा, दिनेश कुमार, कृष्णा खलखो, एम विजय कुमार, लवली चौबे, लखन हांसदा, सरिता तिर्की, फरजाना खान व रीना कुमारी को नियुक्ति पत्र सौंपे जायेंगे.

    सेनिया पेरोवा को रोमांचक शूट ऑफ में मात दी थी
    वहीं, बीते दिनों खबर सामने आई थी कि भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) टोक्यो ओलंपिक से हारकर बाहर हो गईं. वे व्यक्तिगत इवेंट के सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकीं. उन्हें कोरिया की अन सान ने 6-0 से क्वार्टर फाइनल में हराया. ओलंपिक के इतिहास में तीरंदाजी में भारत को अब तक मेडल नहीं मिला है. इससे पहले दीपिका ने प्री-क्वार्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन रूसी ओलंपिक समिति की सेनिया पेरोवा को रोमांचक शूट ऑफ में मात दी थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज