झारखंड कांग्रेस को जल्‍दी मिलेगा नया अध्‍यक्ष, BJP को टक्‍कर देने के लिए बना ये गठबंधन

Jharkhand Congress-कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि मेरे ख्याल से AICC के एजेंडे पर झारखंड प्राथमिकता में है और जो भी अध्‍यक्ष के लिए प्रक्रिया है वो पूरी हो चुकी है.

Amitesh | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 10:38 PM IST
झारखंड कांग्रेस को जल्‍दी मिलेगा नया अध्‍यक्ष, BJP को टक्‍कर देने के लिए बना ये गठबंधन
प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर ऊहापोह में फंसी झारखंड कांग्रेस भी अब बेहतरी की आस में है.
Amitesh | News18 Jharkhand
Updated: August 12, 2019, 10:38 PM IST
प्रदेश अध्‍यक्ष को लेकर ऊहापोह में फंसी झारखंड कांग्रेस भी अब बेहतरी की आस में है. जी हां, सोनिया गांधी के कांग्रेस पार्टी के अंतरिम अध्‍यक्ष बनने पर झारखंड के कांग्रेसियों ने खुशी जताई है. जबकि कयास लगाये जा रहे हैं कि रक्षा बंधन के बाद राज्य के नये प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा भी कर दी जायेगी. जबकि कांग्रेस पार्टी झारखंड में ज्यादा सीटें जीतने के बाबत जेएमएम और जेवीएम से सीटों को लेकर बातचीत की जा रही है.

बहरहाल, जानकारी के अनुसार राज्य में अध्यक्ष के साथ-साथ कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की भी तैयारी की जा रही है. बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली में प्रदेश कांग्रेस के नेताओं की बैठक के दौरान भी झारखंड का मामला खुलकर सामने आया था. वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, धीरज साहू ,प्रदीप बलमुचू, ददई दुबे सहित कई नेता दिल्ली में मौजूद हैं.

सुबोधकांत ने कही ये बात
वरिष्‍ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय ने कहा कि सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर हर्ष की अनुभूति हुई.

उन्‍होंने कहा,'मेरे ख्याल से AICC के एजेंडे पर झारखंड है और जो भी अध्‍यक्ष के लिए प्रक्रिया है वो पूरी हो चुकी है. कांग्रेस को अंतिरम अध्‍यक्ष मिल चुका है और मैं समझता हूं कि अब आलाकमान के एजेंडे में झारखंड प्रथमिकता पर है. कुछ ही दिनों में झारखंड के कांग्रेस अध्‍यक्ष का मामला सुलझा लिया जायेगा.'

सांसद धीरज साहू ने किया ये खुलासा
कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज साहू ने कहा कि हमारे प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार ने इस्तीफा दिया और मुझे जहां तक पता चला है कि उनका इस्‍तीफा मंजूर कर लिया गया है. अब मैं प्रदेश अध्यक्ष के लिए कई नामों की चर्चा सुन रहा हूं और चाहता हूं कि एक अच्छा अध्यक्ष बने जो आगामी विधानसभा चुनाव की वैतरणी पार लगाए. नया अध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मैं अध्यक्ष पद का दावेदार नहीं हूं. हालांकि लोग मुझसे कहते हैं कि मैं अध्यक्ष बनूं, लेकिन अध्यक्ष का निर्णय पार्टी आलाकमान ही ले सकता है.
Loading...

वैसे सांसद धीरज साहू को उम्‍मीद है कि इस बार जो भी अध्यक्ष बनेगा उसके नेतृत्व में कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करेगी. जबकि सीटों को लेकर चल रहा मामला सुलझा लिया गया है. यकीनन हेमंत सोरेन एक सुलझे हुए नेता हैं और इस बार गठबंधन भाजपा को सत्‍ता से बेदखल कर सकता है.

ये भरी पढ़ें-झारखंड में दो महिला हॉकी खिलाड़ियों की मौत से मची खलबली, क्‍या है माजरा?

इस फैसले के बाद युवाओं में बढ़ा पीएम मोदी का क्रेज़, टैटू बनवा जताई खुशी
First published: August 12, 2019, 8:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...