लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव: बड़े नेताओं पर दांव लगाने की तैयारी में कांग्रेस

News18 Jharkhand
Updated: November 5, 2019, 10:38 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव: बड़े नेताओं पर दांव लगाने की तैयारी में कांग्रेस
सोमवार शाम रांची स्थित कांग्रेस ऑफिस में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई

कांग्रेस (Congress) के टिकट पर सबसे ज्यादा सीएम रघुवर दास (CM Raghuvar Das) के खिलाफ चुनाव लड़ने की दावेदारी सामने आई है. जमशेदपुर पूर्वी सीट से 25 कांग्रेसियों ने आवेदन देकर सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

  • Share this:
रांची. महागठबंधन के अंदर सीटों को लेकर खींचतान के बीच प्रदेश कांग्रेस (Jharkhand Congress) ने राज्य की सभी 81 सीटों के लिए प्रत्याशियों (Candidates) का चयन कर लिया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रामेश्वर उरांव के नेतृत्व में चुनाव समिति की बैठक में विधानसभा क्षेत्रवार टिकट के लिए आवेदनों की समीक्षा हुई. सोमवार शाम करीब चार घंटे तक चली इस बैठक में चुनाव समिति ने बीजेपी को हराने के लिए पार्टी के सभी बड़े नेताओं को मैदान में उतरने का आग्रह आलाकमान से किया है. साथ ही वर्तमान विधायकों को टिकट देने की अनुशंसा करते हुए हर विधानसभा क्षेत्र से 3-3 नामों को स्क्रीनिंग कमिटी को भेजने का निर्णय लिया है.

सीएम के खिलाफ मैदान में उतरने को आतुर कांग्रेसी

कांग्रेस के टिकट पर सबसे ज्यादा सीएम रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ने की दावेदारी सामने आई है. जमशेदपुर पूर्वी सीट से 25 कांग्रेसियों ने आवेदन देकर सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. खास बात यह कि चयन समिति के अधिकांश सदस्य खुद टिकट के दावेदार हैं. प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर उरांव, विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, प्रदीप बलमुचू, रमा खलखो, विधायक विक्सल कोंगाड़ी, सरफराज अहमद, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष इरफान अंसारी, केशव महतो कमलेश, मानस सिन्हा सहित तमाम ऐसे नाम शामिल हैं, जो खुद टिकट के दावेदार हैं. इन्होंने अपने नामों के साथ अन्य दो नामों की अनुशंसा कांग्रेस आलाकमान को भेजने का निर्णय लिया है.

बुधवार को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक  

प्रदेश कांग्रेस कमिटी से प्रत्याशियों के नाम की अनुशंसा भेजे जाने के बाद अब सबकी नजरें दिल्ली में होने वाली कांग्रेस स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक पर है. यह बैठक 6 नवंबर को होने वाली है, जिसमें कैंडिडेट्स के नाम तय कर कांग्रेस आलाकमान की स्वीकृति के बार लिस्ट जारी किया जाएगा. स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव और कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम समेत कई नेता दिल्ली रवाना हो गये हैं. रांची एयरपोर्ट पर रामेश्वर उरांव ने स्पष्ट किया कि 81 सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामों का चयन किया गया है, लेकिन कांग्रेस ने 35 सीटों पर दावेदारी पेश की है. चुनाव जीतने की क्षमता रखने वाले को ही पार्टी टिकट देगी.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Assembly Election 2019: समाजवादी पार्टी ने इन 3 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 10:38 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...