झारखंड कांग्रेस में मचा बवाल, राज्‍य के प्रभारी आरपीएन सिंह ने पूर्व अध्‍यक्ष पर साधा निशाना

RPN Singh, Jharkhand Congress-झारखंड के कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अजय कुमार के इस्तीफे के बाद एक बार फिर कांग्रेस के भीतर बवाल मच गया.

Amitesh | News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 3:42 PM IST
झारखंड कांग्रेस में मचा बवाल, राज्‍य के प्रभारी आरपीएन सिंह ने पूर्व अध्‍यक्ष पर साधा निशाना
कांग्रेस के झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह.
Amitesh | News18 Jharkhand
Updated: August 11, 2019, 3:42 PM IST
कांग्रेस के झारखंड के प्रभारी और पार्टी महासचिव आरपीएन सिंह ने न्यूज़ 18 से बातचीत में राज्‍य के कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अजय कुमार के इस्तीफे देने और पार्टी के दूसरे नेताओं पर आरोप लगाने पर अफसोस जताया है. आरपीएन सिंह ने अजय कुमार के अध्यक्ष पद से इस्तीफे को उनकी निजी राय बताते हुए कहा, ' उन्‍हें (अजय कुमार) पार्टी फोरम पर अपनी बात रखनी चाहिए थी. हम चाहते हैं कि उनके इस्तीफे पर जल्द फैसला हो.'

आरपीएन सिंह की बातों से साफ है कि झारखंड में मचे पार्टी के भीतर के घमासान को लेकर वो काफी चिंतित भी हैं और काफी संजीदा भी, क्योंकि अब विधानसभा चुनाव में महज दो से तीन महीने का वक्त बचा है. हालांकि दूसरी तरफ पार्टी के नेता आपस में ही उलझे हुए हैं.

दिल्‍ली में मिली चेतावनी
पिछले हफ्ते तीन अगस्त को दिल्ली में एआईसीसी मुख्यालय 24 अकबर रोड में झारखंड के सभी नेताओं को बुलाकर अनुशासन के दायरे में रहकर चलने की चेतावनी दी गई थी. कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ हुई बैठक में साफ किया गया था कि अनुशासनहीनता किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं होगी. उसके बाद पार्टी के भीतर अजय कुमार को हटाने के लिए मुहिम चलाने वाले लोगों ने भी चुप्पी साध ली थी. हालांकि उस बैठक के दौरान विरोधी गुट ने प्रदेश अध्यक्ष के पद से अजय कुमार की विदाई की अपनी मांग रख दी थी.

अजय कुमार ने झारखंड कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से दिया इस्‍तीफा.


माना जा रहा था कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर चुनाव होने के तुरंत बाद झारखंड को लेकर पार्टी आलाकमान कोई न कोई फैसला करेगा. लेकिन राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के लिए बुलाई गई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक से दो दिन पहले ही अजय कुमार ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंप दिया.

झारखंड में मचा बवाल
Loading...

झारखंड के कांग्रेस अध्यक्ष के पद से अजय कुमार के इस्तीफे के बाद एक बार फिर कांग्रेस के भीतर बवाल मच गया. बवाल का कारण अजय कुमार की तरफ से अपने इस्तीफे में अपने विरोधी नेताओं का जिक्र कर उन पर आरोप लगाना रहा. सुबोधकांत सहाय, प्रदीप बालमुचु, चंद्रशेखर दूबे उर्फ ददई दूबे और फुरकान अंसारी सरीखे पार्टी नेताओं का नाम लेकर अजय कुमार ने उन पर फिर हमला बोला, लेकिन इस बार पार्टी आलाकमान को उनका इस तरह का हमला करना रास नहीं आ रहा है.

आरपीएन सिंह का उनके इस्तीफे और उसमें कही गई बातों पर अफसोस जताना इस बात का इशारा कर रहा है कि अब पार्टी आलाकमान को भी उनकी तरफ से कही गई ये सारी बातें रास नहीं आ रही हैं.

पार्टी के रुख से साफ है कि अब इस बार उनका पद पर बने रहना मुश्किल होगा. कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के बाद झारखंड में भी जल्द फैसले की उम्मीद जताई जा रही है. लेकिन, उससे पहले अपने विरोधी खेमे के लोगों का जिक्र अपने इस्तीफे में कर अजय कुमार ने अध्यक्ष पद पर आसीन होने की उनकी राह में भी रोड़े अटकाने की कोशिश की है.

ये भी पढ़ें- ये होंगे झारखंड कांग्रेस के नये अध्यक्ष! दिल्ली से आया बुलावा

अजय कुमार ने झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, इन नेताओं को बताई वजह
First published: August 11, 2019, 3:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...