प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता बोले- योग छोड़कर पीएम को जाना चाहिए मुजफ्फरपुर, बच जाती कुछ बच्चों की जान

आलोक दुबे ने कहा कि बेहतर होता कि पीएम योग दिवस मनाने की बजाय मुजफ्फरपुर में इलाज के अभाव में मर रहे बच्चों को देखने जाते. इससे वहां की व्यवस्था में सुधार होती, डॉक्टर एक्टिव होते, कुछ बच्चों की जान बच जाती.

News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2019, 7:41 PM IST
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता बोले- योग छोड़कर पीएम को जाना चाहिए मुजफ्फरपुर, बच जाती कुछ बच्चों की जान
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आलोक दुबे
News18 Jharkhand
Updated: June 19, 2019, 7:41 PM IST
21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पीएम मोदी रांची में योग करते नजर आएंगे. हालांकि पीएम के इस कार्यक्रम को लेकर विपक्ष से सवाल उठने लगे हैं. कांग्रेस की माने तो पीएम को योग छोड़कर मुजफ्फरपुर के बच्चों को निरोग करने के लिए पहल करनी चाहिए.

योग छोड़कर पीएम को जाना चाहिए मुजफ्फरपुर



प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता आलोक दुबे ने योग दिवस पर पीएम के झारखंड दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि बेहतर होता कि पीएम योग दिवस मनाने की बजाय मुजफ्फरपुर में इलाज के अभाव में मर रहे बच्चों को देखने जाते. इससे वहां की व्यवस्था में सुधार होती, डॉक्टर एक्टिव होते. इससे कुछ बच्चों की जान बच जाती.

हल- कुदाल चलाने वाले क्या करेंगे योग

पूर्व सीएम व जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि राज्य में खेत सूखे हुए हैं. खेत खाली हैं. ऐसे में यहां के लोग क्या योग करेंगे. हल और कुदाल चलाने वाले क्या योग करेंगे. यह घी और मलाई खाने वालों के लिए है. गरीब- मजदूरों को योग की जररूत नहीं है, जो रोज काम करते हैं, उन्हें योग की क्या जरूरत है.

सीएम ने लिया तैयारियों का जायजा

इससे पहले मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राजधानी के प्रभात तारा मैदान जाकर योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये. सीएम के साथ स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी, डीजीपी केएन चौबे, रांची उपायुक्त राय महिमापत रे और एसएसपी अनीस गुप्ता मौके पर मौजूद थे.
Loading...

50 हजार लोगों के साथ पीएम मोदी करेंगे योग

इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर रांची में मुख्य कार्यक्रम होने वाला है. इसमें पीएम मोदी के साथ पचास हजार लोग योग करेंगे. सीएम ने कहा कि यह झारखंड के लिए गौरव की बात है कि खुद पीएम योग का संदेश देने रांची आ रहे हैं. योग जोड़ने का काम करता है. इसलिए पीएम मोदी इसके जरिये पूरी दुनिया को जोड़ रहे हैं. पीएम का यही सपना है कि पूरी दुनिया योग करे और योग्य बने.

तीन बजे रात से शुरू होगी एंट्री 

रात तीन बजे से मैदान में एंट्री शुरू हो जाएगी. पास में दर्ज गेट से योग स्वंयसेवक मैदान में जा पाएंगे. सुबह 5.30 बजे तक मैदान में एंट्री पूरी कर ली जाएगी. सुबह 6.10 बजे पीएम का काफिला राजभवन से प्रभात तारा मैदान के लिए रवाना होगा. 6.30 बजे प्रभात तारा मैदान में कार्यक्रम शुरू होगा, जो 7.35 बजे तक चलेगा. 7.40 बजे पीएम मैदान से एयरपोर्ट के लिए निकलेंगे. 7.50 बजे रांची एयरपोर्ट से दिल्ली के रवाना होंगे.

इनपुट- उपेन्द्र व मनोज

ये भी पढ़ें- प्रभात तारा मैदान पहुंचकर सीएम ने योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों का लिया जायजा

योग दिवस को लेकर पीएम मोदी के कार्यक्रम का जानें ब्योरा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...