Jharkhand corona update: 24 घंटे में मिले 695 नये केस, इसका तीन गुना 1778 लोग हुए ठीक

राजस्थान में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

राजस्थान में कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट देखी जा रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर की रफ़्तार अब कमजोर होती दिख रही है. यही वजह है कि झारखंड में अब कोविड19 के नए केस ग्राफ तेजी से नीचे गिर रहा है. आज 695 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं इससे तीन गुना 1778 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

  • Share this:

रांची. कोरोना वायरस (COVID-19) की दूसरी लहर का सामना कर रहे झारखंड में अब कोविड 19 के नए केस मिलने का ग्राफ तेजी से नीचे गिर रहा है. आज प्रदेश में पिछले 24 घंटे में मिले 695 नये कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं. वहीं इससे तीन गुना 1778 लोगों ने कोरोना को मात दी है. वहीं 16 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. यह संख्या बुधवार के मुकाबले काफी कम है. बुधवार को 977 नए केस मिले थे, वहीं 2403 मरीजों ने दी कोरोना को मात दी थी. जबकि 19 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई थी.

जारी कोरोना आंकड़ों के मुताबिक, रांची जिले में पिछले 24 घंटे में मिले 89 नये कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं 5 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. राज्य में अब कुल एक्टिव केस की संख्या 13 हजार 97 बची है. प्रदेश का रिकवरी रेट बढ़कर 94.61 प्रतिशत हो गया है. जबकि देश का रिकवरी रेट 90.00 प्रतिशत है.

बढ़ सकता है लॉकडाउन

कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को अपने मंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की थी. इसमें CM सोरेन ने कोरोना समेत कई मुद्दों पर मंत्रियो से चर्चा की. बताया जा रहा है कि प्रदेश में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन को और बढ़ाया जा सकता है. बैठक में मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि दूसरे राज्यों से आने वाले शत प्रतिशत श्रमिकों की आरटीपीसीआर जांच सुनिश्चित की जाएगी. इसके बाद ही ग्रामीण क्षेत्रों में संक्रमण की दर घटेगी. उन्होंने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को एक सप्ताह बढ़ाए जाने का सुझाव दिया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज