Jharkhand Corona Update: 24 घंटे में मिले 4991 नए पॉजिटिव, 108 लोगों की संक्रमण से मौत

झारखंड में कोरोना के नए केस मिलने से ज्यादा संख्या ठीक होने वालों की है. (फाइल फोटो)

झारखंड में कोरोना के नए केस मिलने से ज्यादा संख्या ठीक होने वालों की है. (फाइल फोटो)

झारखंड में कोरोना के 4991 नए मामले सामने आए हैं लेकिन राहत वाली बात ये है कि पिछले 24 घंटे में राज्य भर में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 6882 रही, जो नए केस मिलने से काफी ज्यादा है.

  • Share this:

रांची. झारखंड में कोरोना (Corona Virus) के केस कम नहीं हो रहे हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4991 नए मामले (Corona Positive) सामने आए हैं. वहीं 108 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है. यहां राहत वाली बात ये है कि पिछले 24 घंटे में राज्य भर में कोरोना को मात देने वालों की संख्या 6882 रही, जो नए केस मिलने से करीब 2 हजार ज्यादा है.

रांची जिले में पिछले 24 घंटे में मिले 605 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. वहीं कोरोना को मात देने वालों की संख्या 1765 है. जो रांची (Ranchi) जिला प्रशासन के लिए काफी राहत वाली बात है. इस दौरान रांची में 40 लोगों की मौत हो गई. अब राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 48 हजार 468 हो गई है.

इससे पहले बुधवार को 4362 कोरोना के नए मामले सामने आए थे. जबकि इस दौरान 97 मरीजों की संक्रमण के चलते मौत हो गई. कोरोना को मात देने मरीजों की संख्या 8331 है. राजधानी रांची में बुधवार को 658 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं जबकि यहां 19 लोगों की मौत हो गई. रांची में इस दौरान कोरोना को हराकर ठीक होने वालों की संख्या 2020 है.

झारखंड सरकार ने दो सप्ताह और कोरोना कर्फ्यू बढ़ाया 
इससे पहले बुधवार को झारखंड सरकार ने बढ़ते संक्रमण के चलते अब कोरोना कर्फ्यू को 27 मई सुबह सात बजे तक के लिए बढ़ा दिया गया है. इस कोरोना कर्फ्यू को स्वास्‍थ्य सुरक्षा सप्ताह का नाम दिया गया है. अब इस दौरान 16 मई तक के लिए सख्ती भी बढ़ा दी गई है और कोरोना गाइडलाइन में बदलाव भी किया गया है. नई गाइडलाइन के अनुसार शादी समारोह में 11 लोग ही मौजूद रह सकेंगे.

वहीं इंटर स्टेट और इंटर डिस्ट्रिक्ट बस संचालन बंद रखने का निर्णय लिया गया है. साथ ही निजी वाहनों को जिले से बाहर जाने के लिए पास लेना होगा. दूसरे राज्य से झारखंड आने वाले लोगों को अब अनिवार्य तौर पर कोरोना जांच करवानी होगी. जानकारी के अनुसार ये सभी निर्णय आपदा प्रबंध प्राधिकार की बैठक में लिया गया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज