Corona पॉजिटिव शिबू सोरेन का मेदांता में होगा इलाज, कल एयर एंबुलेंस से लाए जा सकते हैं गुरुग्राम
Ranchi News in Hindi

Corona पॉजिटिव शिबू सोरेन का मेदांता में होगा इलाज, कल एयर एंबुलेंस से लाए जा सकते हैं गुरुग्राम
22 अगस्त को शिबू सोरेन कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.(फाइल फोटो)

राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन (Shibu Soren) और उनकी पत्नी के COVID-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद रांची में उनके आवास पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को भी हुआ कोरोना. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री भी हैं संक्रमित.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 25, 2020, 1:13 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड की राजधानी रांची (Ranchi) में एक बड़ी खबर सामने आई है. कहा जा रहा है कि कोरोना संक्रमित (Corona Infected) झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन (Shibu Soren) को बुधवार को गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती किया जा सकता है. इसके लिए उन्हें एयर एंबुलेंस से रांची से गुरुग्राम लाया जाएगा. वहीं, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू से शिबू सोरेन के स्वास्थ्य के बारे में अपडेट करने के लिए आग्रह किया है.

दरअसल, 22 अगस्त को झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इसके बाद दोनों को आइसोलेट किया गया था. शिबू सोरेन की उम्र 76 साल से अधिक है. ऐसे में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उनकी चिंता बढ़ गई है. वहीं, इससे पहले सूबे के स्वास्‍थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. गुप्ता का कोरोना टेस्ट बीते मंगलवार को ही किया गया था जिसके बाद देर शाम को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसके साथ ही उन्होंने खुद को क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया था.

 18 कर्मचारी भी संक्रमित
सांसद शिबू सोरेन और उनकी पत्नी रूपी सोरेन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अगले दिन उनके मोरहाबादी आवास (Mohababadi Residence) के 18 कर्मचारी इस घातक वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इन 18 कर्मचारियों ने कुछ सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं. इन सभी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. मिली जानकारी के अनुसार, रिपोर्ट आने के बाद इन सभी कर्मचारियों को शिबू आवास से अलग कर आइसोलेट कर दिया गया है और सभी की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री तलाशी जा रही है.
कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 31,118 हो गई


बता दें कि झारखंड में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से रिकार्ड 17 मरीजों की मौत हो गयी. इसके साथ ही राज्य में इस संक्रमण से मृतकों की कुल संख्या 335 तक पहुंच गयी है. वहीं, सोमवार को संक्रमण के 940 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 31,118 हो गयी. स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात्रि जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज