लाइव टीवी

Corona Update: झारखंड में 290 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, चतरा ग्रीन से औरेंज जोन में शामिल
Ranchi News in Hindi

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: May 21, 2020, 12:07 PM IST
Corona Update: झारखंड में 290 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, चतरा ग्रीन से औरेंज जोन में शामिल
(सांकेतिक तस्वीर)

Jharkhand Corona Update: कोरोना एक्टिव केस के मामले में गढ़वा रांची से काफी आगे निकल गया है. गढ़वा में फिलहाल 44 एक्टिव केस हैं, जबकि रांची में मात्र 15 हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमितों (Corona Infected) की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. बुधवार देर रात 9 और मामले सामने आए. इसी के साथ बुधवार को कुल 42 कोरोना मरीज (Corona Patients) मिले. प्रदेश में ये अबतक एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज मिलने का रिकॉर्ड है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक गढ़वा में 18, गिरिडीह और कोडरमा में पांच-पांच एवं जमशेदपुर में 9 मरीज मिले. वहीं धनबाद, हजारीबाग, चतरा, गुमला और सरायकेला में एक-एक नये संक्रमित मिले. इसी के साथ सूबे में कोरोना मरीजों की संख्या 248 से बढ़कर 290 पर पहुंच गई है. अबतक ग्रीन जोन में रहने वाला जिला चतरा अब ओरेंज जोन में शामिल हो गया है. प्रदेश के 24 में 21 जिलों तक कोरोना का प्रसार हो गया है.

एक्टिव केस के मामले में गढ़वा सबसे ऊपर

बुधवार को मिले 42 नए मरीजों में से ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं. गढ़वा में 18 नए केस के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या 47 हो गई है. इनमें से 3 ठीक हो चुके हैं, फिलहाल कुल 44 एक्टिव केस जिले में हैं. कोरोना केस के मामले में गढ़वा राजधानी रांची से काफी आगे निकल गया है. रांची में अब तक 105 कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिनमें से अबतक 90 ठीक हो चुके हैं. सिर्फ 15 केस एक्टिव हैं.



गिरिडीह-कोडरमा में मिले 5-5 नये मरीज 



गिरिडीह में सात दिनों के बाद बुधवार को कोरोना के एक साथ पांच नए मरीज मिले. इनमें दो जमुआ प्रखंड के रहने वाले हैं. दो पीरटांड़ और एक कबरियाबेरा के निवासी हैं. डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने इसकी पुष्टि की है. कोडरमा में भी कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं. इनमें से चंदवारा प्रखंड में तीन एवं जयनगर प्रखंड में दो मरीज पाये गये हैं. चंदवारा प्रखंड के दोनों संक्रमित महाराष्ट्र से एवं जयनगर के दोनों मरीज सूरत से लौटे हैं. कोडरमा जिले में अब संक्रमितों की संख्या 14 हो गई है.

जमशेदपुर में 9 नये केस मिले 

जमशेदपुर में मिले 9 पॉजिटिव में से छह गोविंदपुर के एक ही परिवार के सदस्य हैं. बाकी तीन एमजीएम अस्पताल में भर्ती हैं. गोविंदपुर के सभी कोरोना पॉजिटिव 10 मई को दिल्ली से लौटे थे. चार दिनों तक क्वारंटाइन में रहने के बाद 14 मई को इन्हें एमजीएम के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था. तीन अन्य पॉजिटिव में एक बेंगलुरू से 13 मई को और दूसरा मुंबई से 18 मई को आया. मुंबई से ही 16 मई को आई एक महिला भी कोरोना संक्रमित पाई गई है.

अबतक ग्रीन जोन में रहा चतरा जिला अब औरेंज जोन में शामिल हो गया है. जिले के कान्हाचट्टी प्रखंड में एक मजदूर में कोरोना की पुष्टि हुई है. वह हाल ही में मुम्बई से लौटा था.

जिलावार संक्रमितों की संख्या

रांची-105, गढ़वा-47, बोकारो-10, पलामू-15, हजारीबाग-33, धनबाद-7, गिरिडीह-16, सिमडेगा- 03, देवघर-05, जामताड़ा-02, दुमका-02, कोडरमा-13, गोड्डा- 01, पूर्वी सिंहभूम- 15, पश्चिमी सिंहभूम- 01, लातेहार- 04, रामगढ़- 03, गुमला- 03, लोहरदगा- 02, सरायकेला- 02 और चतरा- 01

जिलावार स्वस्थ्य हुए मरीज

रांची में 90, बोकारो में 09, पलामू में 08, धनबाद में 2, हजारीबाग में 3, देवघर में 4, गिरिडीह में 2, जामताड़ा में 2, सिमडेगा में 2, गढ़वा में 2, दुमका में 2, गोड्डा में एक मरीज स्वस्थ हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में धनबाद के IIT-ISM में फंसे 39 विदेशी छात्र-छात्राएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 12:07 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading