Jharkhand Corona Update : बीते 24 घंटे में 6323 संक्रमित मिले, 159 मरीजों की जान गई

झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है.

रांची में 24 घंटे में 1377 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि इस अवधि में 45 मरीजों की जान कोरोना ने ले ली है. शनिवार को मिले संक्रमितों के आंकड़े के बाद अब राज्य में कोरोना के 58 हजार 437 एक्टिव केस हो गए हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा हर दिन ऊपर-नीचे हो रहा है. राज्य में शनिवार को पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 6323 नए मरीज मिले हैं और इस दौरान कुल 159 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है. रांची अब भी कोरोना का केंद्र बना हुआ है. रांची जिले में पिछले 24 घंटे में 1377 नए संक्रमित मरीज मिले हैं जबकि इस अवधि में 45 मरीजों की जान कोरोना ने ले ली है. शनिवार को मिले संक्रमितों के आंकड़े के बाद अब राज्य में कोरोना के 58 हजार 437 एक्टिव केस हो गए हैं.

आपको बता दें कि राज्य में गुरुवार को 24 घंटे के दौरान 145 लोगों ने दम तोड़ दिया था, जबकि 5961 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए थे. गुरुवार को सिर्फ रांची जिले में ही 59 लोगों की मौत संक्रमण के चलते हो गई थी और कोरोना संक्रमण के 1539 नए मरीज मिले थे. हालांकि बुधवार के मुकाबले झारखंड में नए संक्रमितों की संख्या में काफी कमी दिखी है. लेकिन शनिवार को आए आंकड़े पहले की तुलना में फिर ज्यादा हैं. बुधवार को झारखंड में एक दिन में 8075 नए संक्रमित रोगी मिले थे. वहीं 149 मरीजों की मौत कोरोना से हो गई थी. सिर्फ रांची जिले में ही 46 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा था. वहीं जिले में 1771 नए संक्रमित रोगी मिले थे.

कोरोना संक्रमण में इजाफा को देखते हुए राज्य सरकार ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह की अवधि का विस्तार कर दिया है. नए स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को राज्य सरकार ने और भी सख्त बना दिया है. स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर जारी किए गए निर्देश में दुकानों को खुला रखने के समय में और कटौती की गई है. पहले राज्य में रात 8 बजे तक दुकानों या संस्थानों को खोलने की छूट थी, अब उसे घटाते हुए 2 बजे दिन कर दिया गया है. सरकार के आदेश के मुताबिक सड़कों पर आम लोगों की आवाजाही भी 3 बजे तक सीमित कर दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज