Corona Update: झारखंड में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 330, जानें आपके जिले में फिलहाल कितने एक्टिव केस

अहमदाबाद में संक्रमण से अब तक 669 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.
अहमदाबाद में संक्रमण से अब तक 669 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

Jharkhand Corona Update: शुक्रवार को विभिन्न जिलों में 22 मरीज मिले. हजारीबाग में 7, गुमला में 7, रामगढ़ में 3, रांची में एक, जमशेदपुर में एक और चाईबासा में 3 संक्रमित पाये गये.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना मरीजों (Corona Patients) की संख्या 330 हो गई है. शुक्रवार को विभिन्न जिलों में 22 मरीज मिले. हजारीबाग में 7, गुमला में 7, रामगढ़ में 3, रांची में एक, जमशेदपुर में एक और चाईबासा में 3 संक्रमित पाये गये. रांची में मिला संक्रमित शख्स रिम्स (RIMS) में भर्ती है. वह हजारीबाग का रहने वाला है. रामगढ़ में मिले तीनों संक्रमित हाल में मुंबई से लौटे हैं. इनमें 12 साल की एक बच्ची भी है, जो गोला प्रखंड की रहने वाली है. वहीं दो पुरुष मांडू प्रखंड के रहने वाले हैं.

हजारीबाग में मिले सातों कोरोना मरीज मुंबई से लौटे हैं. इनमें से तीन चौपारण प्रखंड के, दो सदर प्रखंड के और एक-एक इचाक और कदमा प्रखंड के रहने वाले हैं. जमशेदपुर के जुगसलाई में एक महिला कोरोना संक्रमित पाई गई है. वह हाल में कोलकाता से आई है. वहीं चाईबासा में मिले तीनों मरीज प्रवासी हैं. इनमें दो महिलाएं और एक पुरुष हैं.

प्रदेश में फिलहाल 191 एक्टिव केस 



स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक प्रदेश में फिलहाल 191 एक्टिव केस हैं. 136 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं. अबतक तीन की मौत हो चुकी है. इससे पहले बुधवार को राज्य में रिकॉर्ड 42 नये मरीज मिले. गुरुवार को कोरोना मुक्त हो चुके बोकारो जिले में एक साथ पांच नये मरीज पाये गये. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में कोरोना मरीजों के दोगुने होने में मात्र 11 दिन लग रहे हैं. प्रवासियों के आने से संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है. लेकिन ये अच्छी बात है कि राज्य में कोरोना का रिकवरी दर राष्ट्रीय दर से अधिक है.
किस जिले में कितने एक्टिव केस 

रांची- 19, बोकारो-05, हजारीबाग- 38, गढ़वा- 44, धनबाद- 5, गिरिडीह-15, कोडरमा- 15, सिमडेगा-01, पलामू- 7, पूर्वी सिंहभूम- 17, लातेहार- 4, लोहरदगा-2, रामगढ़- 6, पश्चिमी सिंहभूम- 4, गुमला- 10, सरायकेला- 4, देवघर-1, चतरा-1

ये भी पढ़ें- झारखंड में एक भी जिला रेड जोन में नहीं, 11 दिन में दोगुने हो रहे कोरोना मरीज

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज