Home /News /jharkhand /

Jharkhand Corona Update: हटिया रेलवे स्‍टेशन पर मिले 40 कोरोना पॉजिटिव, सिर्फ 1 ट्रेन में 25 संक्रमित

Jharkhand Corona Update: हटिया रेलवे स्‍टेशन पर मिले 40 कोरोना पॉजिटिव, सिर्फ 1 ट्रेन में 25 संक्रमित

Corona New Cases: हटिया रेलवे स्‍टेशन पर कोरोना के 40 नए  मामले सामने आए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Corona New Cases: हटिया रेलवे स्‍टेशन पर कोरोना के 40 नए मामले सामने आए हैं. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी ग्राफिक्‍स)

Jharkhand Covid-19 Latest Updates: झारखंड में कोरोना के नए मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. सोमवार को हटिया रेलवे स्‍टेशन पर कोरोना वायरस के 40 नए मामले सामने आए. 25 कोरोना संक्रमित तो सिर्फ तपस्विनी एक्‍सप्रेस से मिले हैं.

    अविनाश कुमार

    रांची. झारखंड में एक बार फिर से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. इससे प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंताएं भी बढ़ गई हैं. सोमवार को हटिया रेलवे स्‍टेशन पर कोरोना के 40 नए मामले सामने आए. इनमें से 25 संक्रमित सिर्फ तपस्विनी एक्‍सप्रेस में मिले हैं. इससे भारतीय रेल के साथ ही प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की भी चिंताएं बढ़ गई हैं. बता दें कि हाल में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में उल्‍लेख‍नीय कमी दर्ज की गई थी. इसे देखते भारतीय रेल ने कई यात्री ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू किया है. साथ ही कई और ट्रेनों का संचालन शुरू करने की तैयारी है. इस बीच ट्रेनों से देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से आने वाले लोगों ने प्रदेश सरकार की चिंता बढ़ा दी है.

    बता दें कि दुर्गा पूजा के दौरान स्‍थानीय प्रशासन की ओर से ढील दी गई थी. अब यह लापरवाही भारी पड़ने लगी है. प्रदेश में कोविड-19 के मरीज बढ़ने लगे हैं. दुर्गा पूजा के बाद अब लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है. प्रदेश में सर्वाधिक संक्रमित रांची में मिल रहे हैं. राजधानी में अभी एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के करीब पहुंच गई है. हटिया रेलवे स्टेशन पर 55 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरा स्वास्थ्य विभाग सकते में है. एक मरीज को रिम्स में भर्ती कराया गया है. इससे कुछ दिन पहले रांची में ही सर्वाधिक 26 नए संक्रमित मिले थे, जिसके बाद से ही रेलवे स्टेशनों पर कोरोना जांच का दायरा बढ़ाया गया है.

    Crime News: बिजनेसमैन का अपहरण कर भाग रहे थे अपराधी, पुलिस ने फिल्‍मी स्‍टाइल में पकड़ा

     इसको लेकर प्रशासन की ओर से मुस्तैदी बरती जा रही है, ताकि आने-जाने वाले यात्रियों की कोरोना जांच ऑन द स्पॉट हो सके. सभी संक्रमितों को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है. अक्‍टूबर में राज्य में पिछले 22 दिनों में कोरोना केस दोगुने हो गए हैं. झारखंड में संक्रमित मरीजों की संख्या 125 तक पहुंच गई है. माना जा रहा है कि लोगों की लापरवाही और प्रशासन की ढिलाई की वजह से कोरोना संक्रमण फिर से फैल रहा है.
    दरअसल, लोग कोरोना गाइडलाइन का सख्‍ती से पालन नहीं कर रहे हैं. ऑटो स्टैंड, बाजार से लेकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन तक में लोग बिना मास्क के नजर आ रहे हैं. डॉक्टरों की मानें तो दुर्गा पूजा के दौरान लोगों में कोरोना को लेकर लापरवाही देखी गई. इसका परिणाम 1 सप्ताह बाद देखने को मिल रहा है. प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है.

    Tags: Corona New Cases, Jharkhand corona effect

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर