Jharkhand Covid-19 Update: अब पूर्वी सिंहभूम भी कोरोना की चपेट में, 164 पर पहुंचा आंकड़ा
Ranchi News in Hindi

Jharkhand Covid-19 Update: अब पूर्वी सिंहभूम भी कोरोना की चपेट में, 164 पर पहुंचा आंकड़ा
अब यहां भी पहुंचा कोरोना वायरस

पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) कोरोना से प्रभावित होने वाला झारखंड का 14वां जिला बन गया है. जिले के चाकुलिया में दो नये मरीज (Corona Patients) मिले हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना मरीजों (Corona Patients) का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को अबतक राज्य में दो नये मामले सामने आ चुके हैं. दोनों संक्रमित पूर्वी सिंहभूम (East Singhbhum) जिले के चाकुलिया में पाये गये हैं. दोनों हाल में पश्चिम बंगाल के रेड जोन कोलकाता (Kolkata) से यहां लौटे थे. जिसके बाद उन्होंने क्वारंटाइन में रखा गया था. इसी के साथ पूर्वी सिंहभूम कोरोना से प्रभावित होने वाला प्रदेश का 14वां जिला बन गया है. राज्य में अब कोरोना मरीजों की संख्या 164 पर पहुंच गई है.

इससे पहले सोमवार को रांची और गिरिडीह जिले में दो नये मरीज मिले. गिरिडीह का रहने वाला संक्रमित शख्स हाल में सूरत से घर लौटा था. जबकि रांची में मिलने वाली संक्रमित महिला हिंदपीढ़ की रहने वाली है. इसी के साथ रांची में कोरोना मरीजों की संख्या 94 हो गई, वहीं गिरिडीह में यह आंकड़ा पांच पर पहुंच गया है.

11 दिन में 38 प्रवासी मजदूर मिले संक्रमित  



स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में अब जो नये केस मिल रहे हैं, वे ज्यादातर प्रवासी मजदूर हैं. एक मई से प्रवासी मजदूरों के प्रदेश लौटने का सिलसिला जारी है. एक से 11 मई तक राज्य में 50 कोरोना मरीज मिले. इनमें से 38 प्रवासी मजदूर हैं. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार फिलहाल राज्य में कम्युनिटी ट्रांसफर की स्थिति नहीं बनी है. जो बाहर से आ रहे हैं, उन्हीं में संक्रमण पाया जा रहा है. प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन कर उनपर नजर रखी जा रही है. संदेह होने पर उनकी जांच की जा रही है. आईसीएमआर भी प्रदेश के उन जिलों में जांच करेगा, जहां अबतक कोई केस नहीं मिला है. ऐसे जिलों में 400 से 2000 सैंपल की जांच होगी.



 

रांची टॉप पर, दूसरे नंबर पर गढ़वा 

कोरोना मरीज मिलने के मामले में प्रदेश में रांची टॉप पर है. दूसरे नंबर पर गढ़वा जिला है. गढ़वा में 23 मरीज मिले हैं. कोरोना मरीज के ठीक होने के मामले में भी रांची अव्वल है. अबतक यहां 53 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल मात्र 41 केस एक्टिव हैं. वहीं बोकारो में नौ, हजारीबाग और पलामू में तीन-तीन, धनबाद, सिमडेगा, देवघर और गढ़वा में दो संक्रमित ठीक हो चुके हैं. गिरिडीह और कोडरमा में भी एक-एक मरीज स्वस्थ हुए हैं. राज्य में कुल 78 कोरोना संक्रमित अबतक स्वस्थ घोषित किये जा चुके हैं. वहीं एक्टिव केस 83 हैं. तीन की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- सिमडेगा: प्रवासियों ने बढ़ाई प्रशासन की चिंता, क्वारंटाइन का नहीं कर रहे पालन

 

 

 

 

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading