Jharkhand COVID-19 Update: राज्‍य में कोरोना के 73 नए मरीज मिले, संक्रमितों की संख्या 1103

प्रदेश में 8 जून तक कुल मौतों का आंकड़ा 240 था. यह 17 जून तक बढ़कर 309 हो गया है.
प्रदेश में 8 जून तक कुल मौतों का आंकड़ा 240 था. यह 17 जून तक बढ़कर 309 हो गया है.

झारखंड में आज 16 जिलों से कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव (Corona Active Cases) मामलों की संख्या बढ़कर 606 पर पहुंच गई है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना महामारी (COVID-19 Pandemic) लगातार पैर पसारती जा रही है. रविवार की रात सरकार द्वारा जारी आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में अब तक 1103 लोग इस वायरस के संक्रमण के शिकार हो चुके हैं. प्रदेश में आज कोरोना वायरस से संक्रमित 73 नए मरीज मिले, जिसके साथ ही आंकड़ा 1100 के पार पहुंच गया. आज प्रदेश के 16 जिलों से कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही राज्य में एक्टिव (Corona Active Cases) मामलों की संख्या बढ़कर 606 पर पहुंच गई है. वहीं इस बीमारी से ग्रस्त 490 लोग अब तक स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं, जबकि वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 7 है.

बताया गया है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की रफ्तार प्रवासियों के आने के साथ ही शुरू हुई, जो लगातार बढ़ रही है. झारखंड के कुल 1103 संक्रमित मरीजों में से 822 केस प्रवासियों में पाए गए हैं. इस हिसाब से 74 फीसदी से ज्यादा प्रवासी कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. आपको बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों से हजारों प्रवासी मजदूर, छात्र और अन्य लोग लॉकडाउन के बीच झारखंड लौटकर आए हैं.

इन जिलों में आज मिले मरीज



झारखंड के कुल 16 जिलों में आज कोरोना वायरस के नए मरीज सामने आए हैं. आज पूर्वी सिंहभूम में 7, हजारीबाग में 3, लोहरदगा में 11, रामगढ़ में 6, सरायकेला में 1, पश्चिमी सिंहभूम 1,जामताड़ा 08 , धनबाद में 7, खूंटी 1, गुमला में 4, लातेहार में 3, बोकारो में 1, रांची में 2, गढ़वा में 3, सिमडेगा में 13 और कोडरमा में 2 केस सामने आए हैं. गौरतलब है कि झारखंड सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए सभी जिलों के अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं. अधिकारियों को कहा गया है कि केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए वायरस के संक्रमण को रोकने का प्रयास करें.
 

ये भी पढ़ें-

एक से मोहब्बत, दूसरी से प्यार, बीच सड़क पर प्रेमी संग तकरार, जानें पूरा माजरा

Lockdown में बंद हुई शूटिंग तो मुर्गा बेचने लगे कलाकार, 20 फिल्में लटकी

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज