Jharkhand Covid-19 Update: इन जिलों में मिले 4 नये केस, कुल 160 मरीजों में से आधे हुए ठीक
Ranchi News in Hindi

Jharkhand Covid-19 Update: इन जिलों में मिले 4 नये केस, कुल 160 मरीजों में से आधे हुए ठीक
जिला न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने सर्कुलर जारी किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य (Jharkhand) में कुल 78 कोरोना संक्रमित (Corona Positive) अबतक स्वस्थ घोषित किये जा चुके हैं. वहीं एक्टिव केस 79 हैं.

  • Share this:
रांची. झारखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीजों (Corona Patients) की संख्या 160 हो गई है. रविवार को प्रदेश में चार नये मरीज मिले. इनमें से तीन गिरिडीह (Giridih) और एक हजारीबाग (Hazaribagh) के रहने वाले हैं. हजारीबाग में संक्रमित पाया गया शख्स 6 मई को मुंबई से गांव लौटा था. उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने इसकी जानकारी दी.

रांची टॉप पर, दूसरे नंबर पर गढ़वा 

कोरोना मरीज मिलने के मामले में प्रदेश में रांची टॉप पर है. दूसरे नंबर पर गढ़वा जिला है. पलामू में पांच जबकि धनबाद, सिमडेगा, कोडरमा और गोड्डा में दो-दो कोरोना संक्रमित हैं. जामताड़ा में सबसे कम एक कोरोना संक्रमित पाया गया है. हालांकि कोरोना मरीज के ठीक होने के मामले में भी रांची अव्वल है. अबतक यहां 53 मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल मात्र 38 केस एक्टिव हैं. वहीं बोकारो में नौ, हजारीबाग और पलामू में तीन-तीन, धनबाद, सिमडेगा, देवघर और गढ़वा में दो संक्रमित ठीक हो चुके हैं. गिरिडीह और कोडरमा में भी एक-एक मरीज स्वस्थ हुए हैं. राज्य में कुल 78 कोरोना संक्रमित अबतक स्वस्थ घोषित किये जा चुके हैं. वहीं एक्टिव केस 79 हैं.



गत शुक्रवार को पहली बार एकसाथ मिले 22 केस
इससे पहले शुक्रवार को राज्य में पहली बार एकसाथ 22 केस मिले. गढ़वा के 20 और कोडरमा में दो नये मामले सामने आए. इसी के साथ गढ़वा रांची के बाद राज्य का दूसरा सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट के रूप में उभरकर सामने आया है. गढ़वा में मिले सभी 20 कोरोना संक्रमित हाल में सूरत से यहां आए. इसमें श्रीबंशीधर नगर के 6, धुरकी के 5, मझिआंव के एक, भवनाथपुर के एक, बरडीहा के 4, खरौंधी के 2 एवं पलामू के 1 मरीज हैं. गढ़वा में अबतक 23 मरीज मिले हैं, जिनमें से दो ठीक हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Lockdown में बेरोजगार हुए गरीब को मुख्यमंत्री आवास बुलाकर CM ने दिया रिक्शा

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज