Home /News /jharkhand /

Jharkhand Weather News: झारखंड में दिखने लगा चक्रवात का असर, कई इलाकों में बारिश

Jharkhand Weather News: झारखंड में दिखने लगा चक्रवात का असर, कई इलाकों में बारिश

Jharkhand Rain: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने के कारण झारखंड के मौसम में भी बदलाव हुआ है. कई जिलों में बारिश हुई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Rain: बंगाल की खाड़ी में चक्रवात उठने के कारण झारखंड के मौसम में भी बदलाव हुआ है. कई जिलों में बारिश हुई है. (सांकेतिक तस्‍वीर)

Jharkhand Cyclone Updates: बंगाल की खाड़ी में बने निम्‍न दबाव के क्षेत्र और चक्रवात का असर झारखंड में दिखने लगा है. इसके प्रभाव से प्रदेश के कई जिलों में हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश हुई है. इससे दुर्गा पूजा का रंग कुछ फीका पड़ गया. रांची, धनबाद, बोकारो, देवघर, दुमका जैसे जिलों में बारिश हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    रांची. बंगाल की खाड़ी में बने निम्‍न दबाव के क्षेत्र और चक्रवात के असर से झारखंड में मौसम का मिजाज अचानक से बदल गया है. चक्रवात के प्रभाव के कारण प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश हुई है. कुछ इलाकों में तो गरज-चमक के साथ बारिश हुई है. इससे दुर्गा पूजा में लगने वाले मेले की रौनक कुछ फीकी पड़ गई. मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान उठने का पूर्वानुमान जताते हुए झारखंड में भी बारिश होने की बात कही थी. इसको लेकर मौसम विज्ञान केंद्र ने येलो अलर्ट भी जारी किया था.

    प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई है. जमशेदपुर, रांची, बोकारो, देवघर, दुमका समेत अन्‍य क्षेत्रों में भी चक्रवात के प्रभाव के चलते बारिश हुई है. कुछ क्षेत्रों में तो रुक-रुक कर बारिश होती रही. बता दें कि रांची मौसम विज्ञान केंद्र ने नवरात्रि के नवमी और दशमी को बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था. दरअसल, मध्‍य बंगाल की खाड़ी के उत्‍तरी हिस्‍से में निम्‍न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अलावा चक्रवात भी सक्रिय है. इसके कारण पश्चिम बंगाल के साथ ही झारखंड में भी इसका असर देखा जा रहा है.

    रेडिसन ब्‍लू BCCI को 90 कमरे देने को तैयार, 13 नवंबर से बायो बबल में जाएंगे सर्विस स्‍टाफ

    रांची मौसम केंद्र के विज्ञानियों ने बताया कि निम्‍न दबाव के क्षेत्र के उत्‍तर-पश्चिम दिशा की ओर में बढ़ने की संभावना है. ऐसे में यह दक्षिण ओडिशा और उत्‍तरी आंध्र प्रदेश भी पहुंचेगा. इसके प्रभाव से इन दोनों राज्‍यों में भी बारिश होने की संभावना जताई गई ह. शुक्रवार को मध्‍य झारखंड के साथ ही प्रदेश के उत्‍तर-पूर्वी और दक्षिणी हिस्‍सों में हल्‍के से मध्‍यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है. वहीं, शनिवार और रविवार को कुछ स्‍थानों पर गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार जताए गए हैं.

    बता दें कि इन दिनों झारखंड समेत पूर्वी भारत के कई राज्‍यों में दुर्गा पूजा की धूम है. शुक्रवार को दशमी है, ऐसे में मां दुर्गा के पूजा पंडालों में जबरदस्‍त भीड़ जुटने की संभावना है. लेकिन, बारिश के कारण इस महापर्व की रौनक कुछ फीकी पड़ने की संभावना है. अगर बारिश होती रही तो लोग अपने घरों से कम ही निकलेंगे.

    Tags: Bay of Bengal Cyclone, Jharkhand weather News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर