UPSC Results: सेल्स टैक्स अधिकारी से IAS, देवघर के रवि जैन को मिला 9वां रैंक, यहां देखें झारखंड के सफल उम्मीदवार
Godda News in Hindi

UPSC Results: सेल्स टैक्स अधिकारी से IAS, देवघर के रवि जैन को मिला 9वां रैंक, यहां देखें झारखंड के सफल उम्मीदवार
हजारीबाग के रहने वाले दीपांकर चौधरी को 42वां रैंक मिला है. फिलहाल वो आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं.

UPSC Results: देवघर (Deoghar) के रहने वाले रवि जैन (Ravi Jain) ने ऑल इंडिया में 9वां स्थान प्राप्त किया है. पिछले साल बिहार पब्लिक सर्विस परीक्षा पास कर वो सेल्स टैक्स अधिकारी बने.

  • Share this:
रांची. संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा (UPSC Exam) में झारखंड के छात्रों ने कमाल किया है. हजारीबाग (Hazaribagh) के रहने वाले दीपांकर चौधरी ने 42वें रैंक के साथ यह परीक्षा पास की है. फिलहाल वो केरल में आईपीएस (IPS) की ट्रेनिंग ले रहे हैं. पहले आईपीएस और अब आईएएस, बेटे की इस सफलता पर परिवार में खुशी का माहौल है.

उधर, हजारीबाग में पदस्थापित सदर डीएसपी कमल किशोर के बेटे प्रियांक किशोर ने भी सफलता हासिल की है. उन्हें 61वां रैंक मिला है. वो फिलहाल आईपीएस का प्रशिक्षण शिमला में प्राप्त कर रहे हैं. पिछली बार प्रियांक को 274वां रैंक मिला था.

गोड्डा जिले के कुमार सत्यम ने भी UPSC की परीक्षा में सफलता पाई है. उन्हें 696वां स्थान हासिल हुआ है. देवघर के तान्या अम्बष्ठ को 237वां रैंक मिला है. उन्होंने दूसरी बार में ये सफलता हासिल की. तान्या के पिता बसंत कुमार सिन्हा जसीडीह स्टेशन पर TTE हैं. तान्या फ्रांसिस स्कूल जसीडीह से मैट्रिक की परीक्षा पास की. जवाहर विद्या मंदिर श्यामली से इंटर और बीआईटी मेसरा से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया.



देवघर के रहने वाले रवि जैन ने ऑल इंडिया में 9वां स्थान प्राप्त परिवार और राज्य का नाम आगे बढ़ाया है. पिछले साल बिहार पब्लिक सर्विस की परीक्षा पास कर सेल्स टैक्स अधिकारी बने. फिलहाल जमुई में तैनात हैं. और अब आईएएस में चयन हुआ है. रवि ने संत फ्रांसिस स्कूल देवघर से मैट्रिक की और दिल्ली से इंजीनियरिंग की.
कुल 829 उम्मीदवारों का चयन
बता दें इस बार कुल 829 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. इसमें 304 उम्मीदवार जनरल कैटेगरी से, 78 ईडब्ल्यूएस, 251 ओबीसी, 129 एससी और 67 एसटी कैटेगरी से हैं. आयोग के अनुसार परीक्षार्थियों के मार्क्स 15 दिन बाद जारी किए जाएंगे. यूपीएससी ने 182 उम्मीदवारों को रिजर्व लिस्ट में रखा है, इनमें 91 जनरल, 9 ईडब्ल्यूएस, 71 ओबीसी, 8 एससी, 3 एसटी कैटेगरी के हैं. 11 उम्मीदवार ऐसे हैं जिनका रिजल्ट होल्ड पर रखा गया है.

ये हैं टॉपर
1- प्रदीप सिंह
2- जतिन किशोर
3- प्रतिभा वर्मा
4- हिमांशु जैन
5- जयदेव सी एस
6- विशाखा यादव
7- गणेश कुमार भास्कर
8- अभिषेक सराफ
9- रवि जैन
10- संजिता महापात्रा
11- नूपुर गोयल
12- अजय जैन
13- रौनक अग्रवाल
14- अनमोल जैन
15- भोसले नेहा प्रकाश
16- गुंजन सिंह
17- स्वाति शर्मा
18- लविश ओर्डिया
19- श्रेष्ठा अनुपम
20- नेहा बनर्जी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज