• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड के डीजीपी की नक्सलियों से अपील- करें सरेंडर नहीं तो मुठभेड़ में होंगे ढेर

झारखंड के डीजीपी की नक्सलियों से अपील- करें सरेंडर नहीं तो मुठभेड़ में होंगे ढेर

झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की है. (फाइल फोटो)

Anti Naxal Operation: डीजीपी ने कहा कि राज्य में अब गिने-चुने नक्सली ही बच गये हैं. उनसे अपील है कि वे आत्मसमर्पण कर दें. सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाएं. अन्यथा मुठभेड़ में सिर्फ उनकी ही जान जाएगी.

  • Share this:
रांची. झारखंड के डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि 13 से 16 जुलाई तक लगातार विभिन्न क्षेत्रों में नक्सलियों के खिलाफ झारखंड पुलिस, जगुआर, सीआरपीएफ और कोबरा बटालियन के संयुक्त प्रयास से अभियान (Anti Naxal Operation) चलाया गया. इस दौरान सुरक्षा बलों को कई सफलता मिली. अभियान में 15 लाख का इनामी भाकपा माओवादी रिजनल कमेटी सदस्य बुद्धेश्वर उरांव और पीएलएफआई के जोनल कमांडर शनिचर सुरीन को मार गिराया गया. शनिचर पर भी दस लाख का इनाम घोषित था.

डीजीपी ने कहा कि मारे गये नक्सलियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार, आईडी, कारतूस, नक्सली वर्दी बरामद किये गये. राज्य में अब गिने-चुने नक्सली बच गये हैं, उनसे अपील है कि वे आत्मसमर्पण कर दें. सरकार की आत्मसमर्पण नीति का लाभ उठाएं. अन्यथा मुठभेड़ से सिर्फ उनकी ही जान जाएगी.

डीजीपी ने बताया कि झारखंड पुलिस एवं केंद्रीय अर्धसैनिक बलों द्वारा उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में लगातार अभियान चलाया जाएगा. 15 जुलाई को गुमला जिले के कुरुमगढ़ थाना क्षेत्र में भाकपा माओवादी के रीजनल कमेटी सदस्य बुद्धेश्वर उरांव को मार गिराया गया. वहीं 16 जुलाई को खूंटी- चाईबासा सीमा पर मुठभेड़ में पीएलएफआई उग्रवादी शनिचर सुरीन को ढेर किया गया.

अभियान के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाये गये आईडी को पुलिस ने बरामद कर निष्क्रिय कर दिया. हालांकि 13 जुलाई को आईडी की चपेट में आने से कोबरा-203 बटालियन के जवान जख्मी हो गए. फिलहाल उनका इलाज जारी है. वहीं एक जवान श्वान द्रोणा शहीद हो गए. 14 जुलाई को ग्रामीण रामदेव मुंडा की मृत्यु हो गई. इसके बाद भी ये अभियान जारी रहा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज