अपना शहर चुनें

States

बंगाल के बाद झारखंड में बिगड़े हालात, सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर जा सकते हैं डॉक्टर

बंगाल के बाद अब झारखंड के डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं.
बंगाल के बाद अब झारखंड के डॉक्टर हड़ताल पर जा सकते हैं.

डॉक्टरों ने मांग की है कि सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पास करे ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. लेकिन उनकी इस मांग पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है.

  • Share this:
झारखंड में डॉक्टरों ने मांग की है कि सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पास करे ताकि उनकी सुरक्षा सुनिश्चित हो सके. लेकिन उनकी इस मांग पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है. जिसकी वजह से बंगाल के बाद अब झारखंड में भी  डॉक्टरों की हड़ताल की संभावना बढ़ गई है. प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक (पीएनडीटी) जांच के आरोपी मानी गई डॉक्टर सीमा मोदी को जेल में डालने के बाद मामला और भी गंभीर हो गया है.

झारखंड के डॉक्टरों का कहना है कि डॉ. सीमा पर लगे आरोप निराधार हैं और उन्हें गलत तरीके से फंसा कर जेल में डाला गया है. वहीं, सेक्स टेस्ट कराने वाली महिला भी इस मामले में सामने आ गई हैं और उसने कुछ अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

डॉक्टर सीमा की गिरफ्तारी गलत-



बता दें कि प्रशासन ने डॉ. सीमा को प्री-नेटल डायग्नोस्टिक टेक्निक (पीएनडीटी) जांच का आरोपी माना है. डॉक्टर ने सेक्स टेस्ट में लड़की पैदा होने की बात कही थी जबकि महिला ने लड़के को जन्म दिया. वहीं, महिला डॉक्टर की गिरफ्तारी के बाद डॉक्टरों में रोष है. उनका कहना है कि महिला डॉक्टर को गलत केस में फसाया गया है.
मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पास करने की मांग-

झारखंड के डॉक्टरों की मांग है कि सरकार मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट पास करे ताकि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके, लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही. डॉक्टरों की यह मांग कई साल से अधर में लटकी है. कुछ हफ्ते पहले डॉक्टरों ने एकजुटता दिखाते हुए सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था. लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है.

ये भी पढ़ें- हाईकोर्ट में लालू यादव की जमानत पर आज होगी सुनवाई

ये भी पढ़ें- बकोरिया मुठभेड़: जांच के लिए सीबीआई ने तैयार की क्राइम सीन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज