• Home
  • »
  • News
  • »
  • jharkhand
  • »
  • झारखंड: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो बोले- कोरोना की वजह से इस साल गड़बड़ हुआ रिजल्ट

झारखंड: शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो बोले- कोरोना की वजह से इस साल गड़बड़ हुआ रिजल्ट

झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो इंटरमीडिएट की परीक्षा पास नहीं कर पाए हैं. इसका खुलासा उन्होंने खुद ही किया.

झारखंड के शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो इंटरमीडिएट की परीक्षा पास नहीं कर पाए हैं. इसका खुलासा उन्होंने खुद ही किया.

Jharkhand News: झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सिर्फ मैट्रिक पास हैं. ये सच है, लेकिन मंत्री जी ने अब आगे की पढ़ाई करने की ठान ली है. उन्होंने कहा कि अगले साल इंटरमीडिएट की परीक्षा दूंगा और पास करूंगा.

  • Share this:

रांची. झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो आज तीन बजे झारखंड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया. कल यानि शनिवार को वह इंटर का रिजल्ट जारी करेंगे. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. जैक बोर्ड की ओर से इंटर का रिजल्ट तैयार कर लिया गया है. जैक इंटर का  रिजल्ट जारी करते हुए शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो ने कहा बच्चों सेना पढ़ाई पर पूरी तरह से ध्यान दें. जितना ध्यान आप लोग रिजल्ट पर देते हैं उतना ही ध्यान पढ़ाई पर देंगे, तभी अच्छा हो सकता है.

एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने कहा हमने तो 12वीं में एडमिशन लिया था, लेकिन परीक्षा में शामिल नहीं हो सका. इसका कारण ये है कि मैं खुद बीमार था. पुरी दुनिया कोरोना महामारी से जूझ रही है. अगली बार परीक्षा में जरूर शामिल होंगे. उन्होंने आगे कहा कि इंटरमीडिएट में नामांकन लिया था. लेकिन कोरोना महामारी के कारण ना तो परीक्षा की तैयारी कर सके और ना ही उनके रिजल्ट का ही प्रकाशन इस बार हो सका.

पूरा विश्व महामारी से जूझ रहा, हम भी चपेट में आ गए
उन्होंने कहा कि पूरे विश्व के साथ-साथ शिक्षा व्यवस्था और वह खुद इस कोरोना के कारण काफी प्रभावित हुए हैं और इसी वजह से उनका यह साल बर्बाद हो गया. आने वाले समय में अगर जिंदा रहा तो वह इंटर पास जरूर करेंगे. शिक्षामंत्री जगरनाथ महतो ने कहा कि जितनी मेहनत हमने रिजल्ट जारी करने के लिए की है, इतनी मेहनत जैक बच्चों की पढ़ाई के लिए करेगा. तभी रिजल्ट और बेहतर होगा. स्कूल में बच्चों की पढ़ाई के लिए व्यवस्था सुदृढ़ हो इस पर फोकस करना होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज