लाइव टीवी

झारखंड विधानसभा चुनाव 1st फेज: कई बूथों से ईवीएम में खराबी और बिजली नहीं होने की शिकायत

Naween Jha | News18 Jharkhand
Updated: November 30, 2019, 9:05 AM IST
झारखंड विधानसभा चुनाव 1st फेज: कई बूथों से ईवीएम में खराबी और बिजली नहीं होने की शिकायत
झारखंड में पहले चरण के विधानसभा चुनाव में 13 सीटों पर मतदान जारी है

लोहरदगा में बूथ नम्बर-281 में समुचित बिजली की व्यवस्था नहीं होने के कारण मतदान कर्मियों को परेशानी हो रही है. ईवीएम के पास अंधेरा होने की वजह से वोटरों को मतदान प्रक्रिया में परेशानी हो रही है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections) के पहले चरण में एक घंटे से ज्यादा का मतदान (Voting) हो गया है. कई जगहों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान देर से शुरू हुआ. गुमला विधानसभा के बूथ संख्या-218 पर 15 मिनट देर से वोटिंग शुरू हुई. ईवीएम में खराब के कारण मतदान बाधित रहा. लातेहार के बूथ नं 195 पर तकनीकी खराबी के कारण मतदान रुका हुआ था. हालांकि अब वहां मतदान शुरू हो गया है. गुमला में मतदान केंद्र संख्या 256 पर मतदान विलम्ब से शुरू हुआ, यहां भी ईवीएम में गड़बड़ी पाई गई.

लोहरदगा में बूथ नम्बर-281 में समुचित बिजली की व्यवस्था नहीं होने के कारण मतदान कर्मियों को परेशानी हो रही है. ईवीएम के पास अंधेरा होने की वजह से वोटरों को मतदान प्रक्रिया में परेशानी हो रही है. लोहरदगा विधानसभा सीट के 120 नंबर मतदान केंद्र पर वोटिंग के पहले एक घंटे के भीतर ही लोगों की लंबी कतारें नजर आ रही हैं. नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बावजूद गांव के लोग बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा ले रहे हैं. लोहरदगा में पूर्व एमएलसी प्रवीण कुमार सिंह ने मतदान किया. वरिष्ठ कांग्रेसी उदय शंकर साहू ने भी मतदान किया.

गुमला के मतदान केंद्र संख्या- 237 पर लाइट की व्यवस्था नहीं होने के कारण मतदान अधिकारियों को परेशानी हो रही है. हुसैनाबाद के बूथ संख्या-97 पर मतदान शुरू हो गया है. ईवीएम में खराबी के चलते यहां देर से वोटिंग शुरू हुई. पहले चरण के चुनाव में पलामू में सुबह मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें देखी जा रही हैं. डाल्टेनगंज के संस्कृत महाविद्यालय परिसर में 3 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां बड़ी संख्या में लोग वोट डालने के लिए पहुंचे हैं. कई मतदाता तो ऐसे दिखे, जो अपने छोटे-छोटे बच्चों के साथ वोट डालने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचे. लोहरदगा के कौवाडांड में मतदान शुरू हो गया है. देर रात नक्सलियों ने इस इलाके में आईईडी ब्लास्ट किया था.

ये भी पढ़ें- झारखंड विधानसभा चुनाव 1st फेज: स्वास्थ्य मंत्री ने पहला वोट डालकर किया जीत का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...