लाइव टीवी

Jharkhand Election Result 2019: बाघमारा से ढुल्लू महतो ने 824 वोटों से जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई
Ranchi News in Hindi

Ravishankar Singh | News18Hindi
Updated: December 24, 2019, 12:41 PM IST
Jharkhand Election Result 2019: बाघमारा से ढुल्लू महतो ने 824 वोटों से जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई
बाघमारा से वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो का कांग्रेस के जलेश्वर महतो से सीधा मुकाबला था.

बाघमारा (Baghmara Assembly seat) से वर्तमान विधायक ढुल्लू महतो का कांग्रेस के जलेश्वर महतो (Jaleshwar Mahto) से सीधा मुकाबला है. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी ढुल्लू महतो ने जलेश्वर महतो को हराया था, लेकिन उस वक्त जलेश्वर महतो जेडीयू के प्रत्याशी थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 24, 2019, 12:41 PM IST
  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव में बाघमारा विधानसभा सीट (Baghmara Assembly Seat) से बीजेपी (BJP) के ढुल्लू महतो (Dhullu Mahto) ने जीत दर्ज कर हैट्रिक बनाई. ढुल्लू महतो का कांग्रेस के जलेश्वर महतो (Jaleshwar Mahto) से सीधा मुकाबला हुआ. 2014 के विधानसभा चुनाव में भी ढुल्लू महतो ने जलेश्वर महतो को हराया था, लेकिन उस वक्त जलेश्वर महतो जेडीयू के प्रत्याशी थे. बाधमारा सीट से जेवीएम ने संतोष महतो को अपना उम्मीदवार बनाया था. इस सीट से आजसू ने उम्मीदवार खड़ा नहीं किया था. साल 2014 के विधानसभा चुनाव में ढुल्लू महतो तकरीबन 30 हजार वोटों से जीत दर्ज की थी. बाघमारा विधानसभा सीट पर चौथे चरण में 16 दिसंबर को वोटिंग हुई थी.

ढुल्लू महतो ने जलेश्वर महतो को हराया था

ढुल्लू महतो 2009 से बाघमारा का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं. 2009 में वह झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के टिकट पर जीत दर्ज की थी. साल 2014 में वह जेवीएम छोड़ कर बीजेपी का दामन थाम लिया और 2014 से 2019 के दौरान वह बीजेपी के विधायक के तौर पर क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया.



ढुल्लू महतो 2009 से बाघमारा का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं.




बता दें कि बाघमारा के मौजूदा बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो के खिलाफ यौन शोषण का मामला भी चल रहा है. हाल ही में रांची हाईकोर्ट ने इस मामले पर सरकार से रिपोर्ट मांगी है. जस्टिस आनंद सेन की अदालत ने सरकार से यह बताने को कहा है कि महतो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने के बाद जांच कहां तक पहुंची है. साथ ही हाईकोर्ट ने सरकार को एक सप्ताह में शपथपत्र के माध्यम से जांच की प्रगति रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है.

ढुलू महतो का विवादों से पुराना नाता रहा है. कुछ महीने पहले ही पुलिसकर्मी की वर्दी फाड़ने, मारपीट करने और वारंटी को पुलिस कस्टडी से जबरन छुड़ाने के मामले में ढुल्लू महतो को कोर्ट ने 18 माह की कैद की सजा सुनाई थी. दो साल से कम की सजा होने के कारण ढुल्लू महतो की विधायकी बच गई.

इसी साल अक्टूबर महीने में लोयाबाद थानाक्षेत्र के कनकनी बस्ती में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो और पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. इस दौरान गोलीबारी भी हुई. इस घटना में दो लोगों को गोली लगी थी.

ये भी पढ़ें: 

Jharkhand Assembly Elections: 81 सीटों के लिए जनता का फैसला ईवीएम में बंद, अब 23 को नतीजे आने का इंतजार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 23, 2019, 2:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading