लाइव टीवी

Jharkhand Assembly Election Result 2019: परिणाम से उत्साहित हेमंत सोरेन साइकिल पर निकले, देखें वीडियो
Ranchi News in Hindi

News18 Jharkhand
Updated: December 23, 2019, 5:47 PM IST
Jharkhand Assembly Election Result 2019: परिणाम से उत्साहित हेमंत सोरेन साइकिल पर निकले, देखें वीडियो
जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पहुंचे.

अब तक के रुझानों/परिणामों में जेएमएम (JMM), कांग्रेस (Congress) और आरजेडी (RJD) के गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल होता दिख रहा है.

  • Share this:
रांची. झारखंड विधानसभा (Jharkhand Assembly) की 81 सीटों पर हुए चुनाव के बाद सोमवार को वोटों की गिनती जारी है. अब तक के रुझानों/परिणामों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha), कांग्रेस (Congress) और राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के गठबंधन को स्पष्ट बहुमत हासिल होता दिख रहा है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) पिछड़ती नजर आ रही है.

वहीं, गठबंधन की जीत से उत्साहित झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन (Hemant Soren) अपने पिता शिबू सोरेन के आवास पहुंचे. वहां पर उन्होंने अपने माता-पिता से आशीर्वाद लिया. इस दौरान चुनाव परिणाम को लेकर खुशी जाहिर करते उन्होंने साइकिल चलाकर खूब मस्ती की.

JMM सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी
बता दें कि अब तक के रुझानों में जेएमएम झारखंड की सबसे पार्टी बनकर उभर रही है. जेएमएम को 29 सीटें मिलती दिख रही हैं वहीं बीजेपी 27 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.




बता दें कि झारखंड विधानसभा की 81 सीटों पर 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक 5 चरणों में वोटिंग हुई. एक तरफ जेएमएम-कांग्रेस-आरजेडी गठबंधन चुनाव मैदान में था तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी चुनाव लड़ रही थी.





आसान नहीं था शिबू सोरेन की विरासत को संभालना
हेमंत सोरेन झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के संस्थापक शिबू सोरेन के बेटे हैं. हेमंत सोरेन अपने पिता शिबू सोरेन की तरह राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. साल 2013 में हेमंत सोरेन आरजेडी, कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की मदद से झारखंड के पांचवें मुख्यमंत्री बनने में कामयाब हुए थे और दिसंबर 2014 तक वो पद पर रहे. शिबू सोरेन की विरासत को संभालना उनके लिए किसी जोखिम से कम नहीं था, लेकिन हेमंत सोरेन ने समय-समय पर अपनी काबिलियत का परिचय देकर यह साबित कर दिया राजनीति के टेढ़े-मेढ़े रास्ते पर चलने की क्षमता वो बखूबी रखते हैं.

ये भी पढ़ें:-

Jharkhand LIVE: झारखंड में JMM + 45 सीटों पर आगे, हेमंत सोरेन बरहेट से जीते

दिशोम गुरु की विरासत के साथ-साथ इन मुद्दों के लिए भी जाने जाते हैं हेमंत सोरेन
First published: December 23, 2019, 4:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading