लाइव टीवी

Jharkhand Elections: आजसू की सीट बंटवारे पर BJP से नहीं बात, जारी की दूसरी सूची

भाषा
Updated: November 16, 2019, 3:45 PM IST
Jharkhand Elections: आजसू की सीट बंटवारे पर BJP से नहीं बात, जारी की दूसरी सूची
आजसू ने आज दूसरी लिस्ट जारी कर दी है.

झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा (BJP) की सहयोगी रही आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने छह उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. अब तक आजसू ने कुल 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है.

  • Share this:
रांची. झारखंड में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा (BJP) की सहयोगी रही आल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) ने छह उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की है. अब तक आजसू (All Jharkhand Student Union) द्वारा जारी की सूची में आगामी विधानसभा (Jharkhand Elections) चुनावों में उसने कुल 19 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है. आजसू ने शुक्रवार को जिन छह उम्मीदवारों की सूची जारी की, उनमें मंझगांव से नन्दलाल बिरुवा, मांडर से हेमलता उरांव, पोटका से बुलूरानी सिंह, ईचागढ़ से हरेलाल महतो, हटिया से भरतकाशी साहू और घाटशिला से प्रदीप बालमुचू शामिल हैं.

इससे पहले आजसू ने 13 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी

इससे पहले आजसू 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर चुकी है. भाजपा के साथ चुनावों के लिए अब तक गठबंधन न होने पाने के चलते आजसू ने शुक्रवार को दूसरी सूची जारी की.

सीट के बंटवारें पर बीजेपी और आजसू का नहीं हो सका गठबंधन

आजसू इन चुनावों में भाजपा से 81 सीटों में से कम से कम 17 सीटों की लगातार मांग करती रही है लेकिन भाजपा उसे सिर्फ नौ सीटें देने की इच्छा जता चुकी है जिसके चलते दोनों पार्टियां अब तक एक साथ नहीं आ सकी हैं.

यह भी पढ़ें: झारखंड चुनाव 2019: BJP ने जारी की तीन उम्मीदवारों की अपनी चौथी लिस्ट

जनता इस बार गरीब परिवार के बेटे को अपना वोट देकर विजयी बनाएगी: लखन मार्डी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 3:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...