Home /News /jharkhand /

jharkhand government school timing will change due to scorching heat wave know the new timing bruk

झारखंड में भीषण गर्मी के कारण बदलेगा स्कूलों का समय, जानें नई टाइमिंग

Jharkhand School Time: झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाएगा.

Jharkhand School Time: झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाएगा.

Jharkhand School Timing: फिलहाल बच्चों को भी छुट्टी के बाद घर पहुंचते-पहुंचते 2 बज जाते हैं. ऐसे में छोटे बच्चे भी भीषण गर्मी झेल रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इससे और तेज धूप लगेगी और लू का भी खतरा रहेगा.

अधिक पढ़ें ...

रांची.  झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों के समय में बदलाव किया जाएगा. इसे लेकर विभाग ने शिक्षा मंत्री को प्रस्ताव भेज दिया गया है. विभाग द्वारा एक अप्रैल से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. लेकिन, लगातार बढ़ रही गर्मी की वजह से स्कूलों में बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. अभिभावक भी सोशल मीडिया के माध्यम से स्कूलों के समय में बदलाव की मांग कर रहे हैं.

बता दें, फिलहाल बच्चों को भी छुट्टी के बाद घर पहुंचते-पहुंचते दो बज जाते हैं. ऐसे में छोटे बच्चे भी भीषण गर्मी झेल रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में तापमान 43 डिग्री तक पहुंच जाएगा. इससे और तेज धूप लगेगी और लू का भी खतरा रहेगा.

जानें स्कूलों की नई टाइमिंग 

ऐसे में अब झारखंड के सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव के लिए तैयारी शुरू कर दी गयी है. सुबह 6:30 बजे से साढ़े 11 बजे या फिर 12 बजे तक स्कूलों का संचालन हो सकेगा. स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग इसकी तैयारी कर रहा है. बता दें, वर्तमान में सुबह 7 बजे से दोपहर 1 बजे तक स्कूलों का संचालन हो रहा है. राज्य में पड़ रही गर्मी को देखते हुए शिक्षक संगठन भी इसका विरोध कर रहे हैं.

शिक्षक संगठनों ने भी की मांग 

वहीं शिक्षक संगठनों ने सुबह 6.30 बजे से 11.30 बजे तक कक्षा संचालन की मांग की है. इससे पहले विभाग द्वारा एक अप्रैल से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया था. अभी शिक्षा विभाग के निर्देश के अनुरूप विद्यालय सुबह सात से एक बजे तक संचालित किया जा रहा है. अब एक बार फिर स्कूलों के समय में बदलाव किया जायेगा. लगातार लू की वजह से सड़कों पर भी दोपहर बाद सन्नाटा दिखता है. लोग गर्मी से बचने के लिए बिना काम के घर से बाहर निकलने से बच रहे हैं.

Tags: Government School, Jharkhand Government, Jharkhand News Live

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर