झारखंड में कोरोना बेकाबू, CM हेमंत सोरेन ने केंद्र से मांगी बांग्‍लादेश से रेमेडिसविर आयात करने की अनुमति

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र से रेमेडिसविर को आयात करने की अनुमति मांगी है. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्र से रेमेडिसविर को आयात करने की अनुमति मांगी है. (फाइल फोटो)

झारखंड में कोरोना लगातार पैर पसार रहा है और हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. इस बीच मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने केंद्र सरकार को बांग्‍लादेश से रेमेडिसविर इंजेक्‍शन (Remdesivir Injection) के आयात की अनुमति के लिए पत्र लिखा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 19, 2021, 7:40 AM IST
  • Share this:
रांची. कोरोना संक्रमण की वजह से इस समय हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच झारखंड में बीते 24 घंटे में कोविड-19 के 3992 नए मामले आने के साथ 50 मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है. राज्‍य में अब तक कुल 1,62,945 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है, तो इस महामारी से जान गंवाने वालों की संख्‍या 1456 हो गई है. इस बीच देशभर में कोरोना की दवा रेमेडिसविर (Remdesivir) की कमी देखने को मिल रही है. हालांकि केंद्र सरकार ने रेमेडिसविर के निर्यात पर रोक लगाने के साथ तेजी से उत्‍पादन के लिए निर्देश जारी किए हैं. जबकि झारखंड भी रेमेडिसविर इंजेक्शन की कमी से जूझ रहा है. वहीं, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) ने केंद्र सरकार से बांग्‍लादेश से एंटीवायरल ड्रग रेमेडिसविर के आयात की अनुमति मांगी है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट करते हुए लिखा, ' झारखंड में कोरोना के गंभीर रोगियों और रेमेडिसविर की बढ़ती मांग के साथ हम आपातकालीन उपयोग के लिए लगभग 50,000 इंजेक्‍शन की खरीदने के लिए बांग्लादेश की फार्मा कंपनियों तक पहुंच गए हैं. मैंने (केंद्रीय मंत्री) डीवी सदानंद गौड़ा से जल्द से जल्द आयात करने की अनुमति के लिए पत्र लिखा है.'

बहरहाल, इस पर केंद्र सरकार की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है. यही नहीं, देशभर में इस समय रेमेडिसविर इंजेक्‍शन की किल्‍लत देखने को मिल रही है और कई जगह इसके ब्‍लैक में बिकने की खबरें आ रही हैं. हालांकि केंद्र सरकार लगातार इसके उत्‍पादन पर जोर दे रही है, ताकि इस संकट का जल्‍द समाधान किया जा सके.


रांची में कोरोना बेलगाम

झारखंड में अब तक कुल 1,62,945 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. वहीं, इस समय सक्रिय मामलों की संख्‍या 28,010 है. अगर बीते 24 घंटे की बात करें तो जो 3992 नए मामले आए हैं, उनमें से रांची में 1073 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. जबकि पूर्वी सिंहभूम में 676, कोडरमा 287 और धनबाद में 174 नए मामले आए हैं. इस दौरान रांची में 11, पूर्वी सिंहभूम में 17, गोड्डा में चार, दुमका, गढ़वा, गुमला, खूंटी, पलामू एवं रामगढ़ में दो-दो, चतरा, धनबाद, कोडरमा, लातेहार, साहिबगंज एवं पश्चिमी सिंहभूम में भी एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज