होम /न्यूज /झारखंड /

स्कूलों के इस्लामीकरण पर झारखंड सरकार सख्त, जानें अधिकारियों को क्या मिला निर्देश?

स्कूलों के इस्लामीकरण पर झारखंड सरकार सख्त, जानें अधिकारियों को क्या मिला निर्देश?

झारखंड सरकार ने स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी देने पर सख्त रवैया अपनाया है.

झारखंड सरकार ने स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी देने पर सख्त रवैया अपनाया है.

Jharkhand News: शिक्षा सचिव ने कहा कि राज्य के सामान्य सरकारी स्कूलों का नाम बदलना, साथ ही रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी देने जैसी लापरवाही नहीं होनी चाहिए. यदि किसी स्कूल से इस तरह की शिकायत आती है तो इस मामले में संबंधित लोगों के अलावा पदाधिकारियों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी.

अधिक पढ़ें ...

रांची. झारखंड के स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों और जिला शिक्षक अधीक्षकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने राज्य के सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के तहत कार्यरत 80 हज़ार महिला रसोइये का सत्यापन कार्य इसी महीने के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया.

बैठक के दौरान शिक्षा सचिव ने कहा कि राज्य के सामान्य सरकारी स्कूलों का नाम बदलना, साथ ही रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी देने जैसी लापरवाही नहीं होनी चाहिए. यदि किसी स्कूल से इस तरह की शिकायत आती है तो इस मामले में संबंधित लोगों के अलावा पदाधिकारियों पर भी कानूनी कार्रवाई होगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि स्कूलों के प्रार्थना में भी कोई बदलाव नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि राज्य के करीब 400 से अधिक सामान्य स्कूलों के नाम के आगे उर्दू शब्द जोड़ दिया गया था, तो वहीं लगभग 500 से अधिक स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे राज्य में मामले की जांच करवाई थी.

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद निशिकांत दुबे ने भी बीते दिनों लोकसभा में इस मामले को लेकर बड़ा दावा किया था. उन्होंने दावा किया था कि झारखंड के 1800 स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है. साथ ही उन्होंने इस मामले की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण यानी (एनआई) से कराने की मांग की थी.

Tags: CM Hemant Soren, Govt School, Jharkhand Government

अगली ख़बर