झारखंड सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना योद्धा स्वास्थ्यकर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन

झारखंड के डॉक्टरों व नर्सों को सरकार एक माह का वेतन अतिरिक्त देगी.

झारखंड के डॉक्टरों व नर्सों को सरकार एक माह का वेतन अतिरिक्त देगी.

झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand CM Hemant Soren) ने फिर से बड़ा फैसला किया है. कोरोना काल में काम करने वाले राज्‍य के फ्रंटलाइन मेडिकल वर्करों को राहत देने वाला कदम उठाते हुए सीएम ने ट्वीट किया.

  • Share this:
रांची. झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने कोविड संक्रमण के दौरान विपरीत परिस्थितियों में काम कर रहे स्वास्थ्यकर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देने का एलान किया है. इस प्रस्ताव को तमाम विभागों से हरी झंडी मिल गई है. वास्तव में देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का प्रकोप राज्य में भी साफ देखा गया, जिससे स्वास्थ्यकर्मियों पर काम का बोझ बढ़ गया. इसी के मद्देनज़र राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया.

कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने से लगातार संक्रमितों की संख्या बढ़ती रही. इस पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार ने अपने स्तर पर गाइडलाइन्स भी जारी की. वहीं, कोरोना मरीजों की सेवा में लगे स्वास्थ्य कर्मियों का कार्यभार बढ़ गया. इसे देखते हुए ही झारखंड सरकार ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्यकर्मियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन देने का फैसला किया है.

कैबिनेट बैठक में लगेगी मुहर

स्वास्थ्य कर्मियों को एक माह का अतिरिक्त वेतन देने के बारे में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने घोषणा की थी. जिस पर सीएम हेमंत सोरेन ने भी हामी भर दी है. वहीं, इस प्रस्ताव पर सभी विभागों से सहमति मिलने के बाद कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही सभी स्वास्थ्यकर्मियों समेत डॉक्टरों को एक माह का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा. संभावना है कि जल्द होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर भी लग जाएगी. जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों को इसका लाभ मिल सकेगा.
सीएम ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, “इस विकट काल में कोरोना योद्धा दिन-रात मेहनत कर लोगों की सेवा में लगे हुए हैं. इसलिए राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि कोविड कार्यों में लगे चिकित्साकर्मियों और चिकित्सकों को एक महीने के वेतन/मानदेय के बराबर प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. सभी कोरोना योद्धाओं को मेरा धन्यवाद.”

गौरतलब है कि झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 5,903 नए मामले आए, जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 201,747 हो गई. पिछले 24 घंटे में 103 लोगों ने इस वायरस से अपनी जान गंवाई. जान गंवाने वाले कुल लोगों का आंकड़ा 1991 हो गया. पिछले 24 घंटे में 3,287 लोग ठीक हुए हैं. 151,651 लोग अब तक इस वायरस से ठीक हो चुके हैं. राज्य में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 48,105 है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज