अपना शहर चुनें

States

झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया दान

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राम मंदिर निर्माण के लिए 50 हजार रुपया दान दिया
राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने राम मंदिर निर्माण के लिए 50 हजार रुपया दान दिया

Ram Mandir Donation: निधि समर्पण अभियान के तहत झारखंड के 25 हजार गांवों में संपर्क कार्यक्रम चलाने का लक्ष्य रखा गया है. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ram Temple) के लिए दान दिया. उन्होंने शुक्रवार को मंदिर निर्माण के लिए 51,001 रुपये का चेक प्रदान किया. झारखंड में शुक्रवार से मंदिर निर्माण को लेकर निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हुई है. राज्यपाल ने निधि समर्पण अभियान के तहत यह राशि चेक के रूप में विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष जगन्नाथ शाही एवं आरएसएस के प्रांत सह कार्यवाह राकेश लाल को सौंपी.

25 हजार गांवों में चलेगा संपर्क कार्यक्रम

राज्यपाल से मिलने के बाद जगन्नाथ शाही ने कहा कि निधि समर्पण अभियान के तहत झारखंड के 25 हजार गांवों में संपर्क कार्यक्रम चलाने का लक्ष्य रखा गया है. यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा. इसके लिए दो लाख कार्यकर्ताओं की 25 हजार टोलियां बनाई गई हैं. उन्होंने इस अभियान के तहत मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी शीघ्र मिलने की बात कही है.




उधर, जमशेदपुर में भी निधि संग्रह अभियान का शुक्रवार को शुभारंभ हो गया।इस मौके पर बर्मामाइंस प्रखंड में देवस्थान से पदयात्रा हुई, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास समेत भाजपा के कई नेता शामिल हुए. जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने भी राम मंदिर निर्माण में सहयोग राशि प्रदान की. उन्होंने बिष्टुपुर स्थित आवास पर पहुंचे सोनारी के गुहाराम को राशि भेंट की.

बता दें कि कि श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण की घोषणा की गई है. इस भव्य मंदिर का निर्माण देश के हर वर्ग के सहयोग से होगा. इसके लिए पूरे देश में अभियान चलाकर धन संग्रह किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज