झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने लिया कोरोना वैक्सीन, लोगों से टीका लेने की अपील

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची सदर अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन लिया.

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने रांची सदर अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन लिया.

Jharkhand Governer took Corona Vaccine: रांची सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एस मंडल ने बताया कि राज्यपाल को कोविशिल्ड वैक्सीन दिया गया. उन्होंने वैक्सिनेशन के बाद अस्पताल की व्यवस्था पर खुशी जाहिर की.

  • Share this:
रांची. झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) ने आज रांची सदर अस्पताल जाकर कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की पहली डोज ली. वैक्सीन लेने के बाद राज्यपाल ने वैक्सीन लगाने वाली वैक्सीनेटर नर्स रीना कुमारी को धन्यवाद कहा और उनका हौसला बढ़ाया. राज्यपाल ने कहा कि हमारे देश में निर्मित वैक्सीन विश्व भर में सबसे लोकप्रिय है.

पूर्ण रूप से भारत में बनी वैक्सीन लेने के बाद राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने वैज्ञानिकों का आभार प्रकट किया और कहा कि आज पूरी दुनिया ने भारत का लोहा मान लिया है. भारत भी अपने देश के साथ-साथ विश्व समुदाय की सुरक्षा के लिए दूसरे कई देशों को वैक्सीन दे रहा है, ताकि कोरोना महामारी से दुनिया सुरक्षित रहे.

'वैक्सीन निश्चिंत होकर लें'

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने 60 वर्ष से अधिक के सभी लोगों, अग्रिम पंक्ति के कर्मियों, स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का आग्रह भी किया. बता दें कि राज्य में कोरोना वैक्सीन का टीका अभी तक सिर्फ दो विधायक सीपी सिंह और रामचंद्र चंद्रवंशी ने ही लिया है. विधानसभा स्पीकर, मंत्री, सांसद सहित कई ऐसे जनप्रतिनिधि हैं जिनका उम्र 60 के पार है, फिर भी उनलोगों ने अभी तक टीका नहीं लिया है.
राज्यपाल के आगमन को लेकर सदर अस्पताल में सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गए थे. बड़ी संख्या में पुलिस बल के जवानों की तैनाती के साथ-साथ राजभवन से लेकर शहर के अल्बर्ट एक्का चौक, सर्जना चौक के रास्ते में भी अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी.

रांची सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एस मंडल ने कहा कि राज्यपाल को कोविशिल्ड वैक्सीन दिया गया. उन्होंने वैक्सिनेशन के बाद अस्पताल की व्यवस्था पर खुशी जाहिर की. आधे घंटे ऑब्जर्वेशन में रहने के बाद उनके ब्लड प्रेशर, शुगर आदि की जांच के बाद उन्हें जाने दिया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज