झारखंड सरकार की हिट लिस्ट में ये दो हार्डकोर नक्सली, एक करोड़ का इनाम घोषित

झारखंड गृह विभाग (Home Department) नक्‍सली असीम मंडल और अनल दा पर एक करोड़ रुपये के इनाम की घोषणा की है. इन दोनों कुख्‍यात नक्‍सलियों पर कई मामले दर्ज हैं.

News18 Jharkhand
Updated: September 9, 2019, 10:53 AM IST
झारखंड सरकार की हिट लिस्ट में ये दो हार्डकोर नक्सली, एक करोड़ का इनाम घोषित
हार्डकोर नक्सली असीम मंडल और अनल दा पर एक करोड़ का इनाम घोषित किया गया है. (प्रतीकात्‍मक फोटो)
News18 Jharkhand
Updated: September 9, 2019, 10:53 AM IST
रांची. झारखंड सरकार ने हार्डकोर नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश और अनल दा उर्फ तूफान उर्फ पतिराम मांझी पर एक करोड़ रुपए का इनाम घोषित किया है. इस बाबत गृह राज्‍य विभाग की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि असीम मंडल की सूचना देने या गिरफ्तार करने में मदद करने वाले को एक करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. सरकार सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखेगी, ताकि उसे किसी तरह का खतरा न हो. असीम भाकपा माओवादी के सेंट्रल कमेटी का मेंबर हैं. असीम पर पूर्व में भी एक करोड़ का इनाम रखा गया था, लेकिन वर्ष 2018 में इसे घटा कर 25 लाख रुपए कर दिया गया था. अब फिर इसे एक करोड़ कर दिया गया है.

नक्सली असीम व अनल पर एक करोड़ का इनाम 

असीम मंडल पश्चिम बंगाल के पश्चिम मिदनापुर जिले के चंद्रकोणा थानाक्षेत्र के उत्तर फूलचक के रहने वाले हैं. वहीं, अनल दा गिरिडीह के पीरटांड़ थाना इलाके के झरहाबाले के रहने वाला है. इनके अलावा पटमदा के झुझका निवासी राम प्रसाद मार्डी उर्फ सचिन पर 15 लाख रुपये और महाराजा प्रमाणिक पर 10 लाख रुपये का इनाम रखा गया है.

5 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में अनल का नाम

जानकारी के मुताबिक, असीम के दस्ते में 18 से 20 सदस्य हैं, जबकि अनल और महाराजा प्रमाणिक के दस्ते में 30 से 35 लोग हैं. अनल और महाराजा प्रमाणिक ने ही सरायकेला के कुकड़ू बाजार में पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कराई थी. साथ ही सरायकेला में ही लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के चुनावी कार्यालय में विस्फोट कराया था. सूचना के मुताबिक, असीम और अनल का तमाड़ और कुचाई के जंगलों में ज्यादा गतिविधि है. इनके दस्‍ते फिलहाल संगठन को मजबूत बनाने में जुटे हैं. इनके दस्ते में महिलाएं भी हैं.

ये भी पढ़ें- ट्रैफिक पुलिसकर्मी के पास नहीं थे बाइक के कागज, 18 की जगह कटा 36 हजार का चालान

     

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रांची से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 9, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...